'साथिया तूने क्या किया' गाने वाली एक्ट्रेस याद है, Salman Khan की हीरोइन बनने के लिए छुपाई थी ऐसी बात!
Advertisement
trendingNow11602857

'साथिया तूने क्या किया' गाने वाली एक्ट्रेस याद है, Salman Khan की हीरोइन बनने के लिए छुपाई थी ऐसी बात!

Revathi Interesting facts: उस जमाने में एक्ट्रेस का शादी करने के बाद करियर खत्म मान लिया जाता था. रेवती नहीं चाहती थीं कि उनका करियर ढलान पर आ जाए इसलिए उन्होंने ये बात किसी को नहीं बताई.

'साथिया तूने क्या किया' गाने वाली एक्ट्रेस याद है, Salman Khan की हीरोइन बनने के लिए छुपाई थी ऐसी बात!

Revathi Life Facts: बॉलीवुड में साउथ की एक्ट्रेसेस का बोलबाला रहा. कई एक्ट्रेसेस ने साउथ की फिल्मों के अलावा बॉलीवुड में भी करियर बनाया. इनमें से एक हैं रेवती (Revathi) जिन्हें आपने सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म लव में देखा होगा. इस फिल्म में रेवती और सलमान पर फिल्माया गया गाना साथिया तूने क्या किया काफी फेमस हुआ था. बता दें कि इस फिल्म में काम करने के लिए रेवती ने एक बात सबसे छुपायी थी और वो ये थी कि रियल लाइफ में वह शादीशुदा थीं. रेवती को ये बात इसलिए छुपानी पड़ी क्योंकि उस जमाने में एक्ट्रेस का शादी करने के बाद करियर खत्म मान लिया जाता था. रेवती नहीं चाहती थीं कि उनका करियर ढलान पर आ जाए इसलिए उन्होंने ये बात किसी को नहीं बताई.

रेवती की शादी 1986 में डायरेक्टर और सिनेमैटोग्राफर सुरेश चंद्र मेनन से हुई थी. हालांकि ये रिश्ता लंबा नहीं टिक सका और रेवती और सुरेश की राहें आपसी अनबन और मनमुटाव के चलते 2002 तक हमेशा के लिए अलग हो गईं. तलाक के बाद रेवती ने फिल्मी दुनिया से लंबे समय के लिए दूरी बना ली. इसके बाद रेवती अचानक सुर्ख़ियों में तब आई थीं जब उन्होंने अपने 48 वें जन्मदिन पर बेटी के साथ तस्वीर शेयर की और उन्होंने बताया कि वो वक बेटी की मां हैं. सब सोच में पड़ गए कि तलाक के बाद ये सब कैसे संभव हुआ तो रेवती ने खुलासा किया कि वो IVF के जरिए मां बनी हैं.

बता दें कि इसके बाद रेवती फिल्मों में लगातार एक्टिव हो गईं. वो एक्ट्रेस के तौर पर कम और डायरेक्टर के तौर पर ज्यादा पहचानी जाती हैं. हिंदी के अलावा उन्होंने  मलयालम, कन्नड़, तेलुगु और तमिल फिल्मों में काम किया है.उन्हें तीन बार नेशनल फिल्म अवॉर्ड मिला है. वो 80 और 90 के दशक की एकमात्र साउथ की अभिनेत्री हैं जिन्हें तीन भाषाओँ तमिल, तेलुगु और मलयालम में बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला है. 

 

Trending news