जब बुरे वक्त में Salman Khan ने पिता से मांगी थी मदद, जवाब था-मैं गधों पर पैसे नहीं लगाता
Advertisement

जब बुरे वक्त में Salman Khan ने पिता से मांगी थी मदद, जवाब था-मैं गधों पर पैसे नहीं लगाता

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान (Salman Khan) ने 27 दिसंबर को अपना 57 वां जन्मदिन मनाया है. सलमान कभी हीरो नहीं बनना चाहते थे और हीरो बने भी तो इनका शुरुआती सफर काफी संघर्षों भरा रहा. सलमान पतले थे तो उन्हें खुद हीरो बनने में दिलचस्पी नहीं थी.

जब बुरे वक्त में Salman Khan ने पिता से मांगी थी मदद, जवाब था-मैं गधों पर पैसे नहीं लगाता

Salman Khan Facts: बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान (Salman Khan) ने 27 दिसंबर को अपना 57 वां जन्मदिन मनाया है. सलमान कभी हीरो नहीं बनना चाहते थे और हीरो बने भी तो इनका शुरुआती सफर काफी संघर्षों भरा रहा. सलमान पतले थे तो उन्हें खुद हीरो बनने में दिलचस्पी नहीं थी. उन्हें डायरेक्टर बनना था, जिसके लिए उन्होंने एक स्क्रिप्ट लिखी, लेकिन कोई उन पर पैसे लगाने को तैयार नहीं था. 

  1. आज तक सलमान कई ब्लॉकबस्टर हिट फिल्में दे चुके हैं. सलमान ने ही भारत में 100 करोड़ कमाने वाली फिल्म हम आपके हैं कौन दी है.

जेके बिहारी अपनी फिल्म बीवी हो तो ऐसी में रेखा के देवर के रोल के लिए एक न्यूकमर की तलाश में थे. उन्होंने ऑडिशन रखा तो कोई ऑडिशन देने नहीं पहुंचा. उन्होंने निराश होकर सोचा कि अब जो भी शख्स सबसे पहले गेट से अंदर आएगा उसे ही हीरो बनाऊंगा. खुशकिस्मती से वो पहले शख्स सलमान थे. फिल्म की शूटिंग शुरू हुई तो सलमान अपनी एक्टिंग से नाखुश थे. वो चाहते थे कि फिल्म इतनी बड़ी फ्लॉप हो कि कोई इसे ना देखे. फिल्म रिलीज हुई और हिट भी हुई, लेकिन जाहिर है सलमान को इसका क्रेडिट नहीं मिला. जब सलमान ने अपने पिता से कहा कि वो उन्हें लॉन्च करें तो पिता से जवाब मिला, जब मैंने इंदौर से मुंबई आकर कभी घोड़ों पर पैसे नहीं लगाए तो गधों पर कैसे लगा सकता हूं. 

 

किस्मत से सलमान को बतौर लीड अगली फिल्म सूरज बड़जात्या की मैंने प्यार किया मिली. सलमान डर गए कि कहीं उनकी खराब परफॉर्मेंस से सूरज बड़जात्या के सारे पैसे ना डूब जाएं. सलमान ने उन्हें कॉल कर रिक्वेस्ट की कि उन्हें हीरो की जगह फिल्म में असिस्टेंट डायरेक्टर का काम दे दिया जाए. सूरज ने उन्हें समझाया और फिल्म बन गई. ये एक कल्ट क्लासिक फिल्म बनी, जिसे आज भी भारत की आइकॉनिक फिल्मों की लिस्ट में गिना जाता है. 1989 की ये फिल्म उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी, जिसके लिए सलमान को बेस्ट डेब्यू मेल का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला. तब से लेकर आज तक सलमान कई ब्लॉकबस्टर हिट फिल्में दे चुके हैं. सलमान ने ही भारत में 100 करोड़ कमाने वाली फिल्म हम आपके हैं कौन दी है.

 

Trending news