Bollywood Legend: रेखा के साथ पर्दे पर इस एक्टर की इतनी बढ़ी नजदीकी, गुस्साई पत्नी ने उठाया ये कदम...
Advertisement

Bollywood Legend: रेखा के साथ पर्दे पर इस एक्टर की इतनी बढ़ी नजदीकी, गुस्साई पत्नी ने उठाया ये कदम...

Rekha Film: रेखा को जिन फिल्मों के लिए हमेशा याद किया जाता है, उनमें निर्देशक गिरीश कर्नाड की उत्सव शामिल है. फिल्म में रेखा और शेखर सुमन लीड रोल में थे. फिल्म एक प्राचीन प्रेम कहानी थी, जिसमें इन कलाकारों पर अंतरंग दृश्य फिल्माए गए थे. शेखर सुमन की पत्नी इन्हें देख नहीं सकीं और गुस्से में भरकर...

 

Bollywood Legend: रेखा के साथ पर्दे पर इस एक्टर की इतनी बढ़ी नजदीकी, गुस्साई पत्नी ने उठाया ये कदम...

Shekhar Suman Film: शशि कपूर ने बतौर निर्माता हिंदी के दर्शकों को कुछ बहुत शानदार फिल्में दी हैं. यह अलग बात है कि उनकी रुचि मसाला फिल्मों से अलग थी और ये फिल्में टिकट खिड़की पर आम तौर पर नहीं चलीं. परंतु समय के साथ उनकी 36 चौरंगी लेन और उत्सव जैसी फिल्में क्लासिक कहलाईं. इनमें से भी उत्सव की जब चर्चा होती है, लोग इसे कुछ खास कारणों से याद करते हैं. रेखा का बेहतरीन परफॉरमें, फिल्म के शानदार गाने, गिरीश कर्नाड का निर्देशन, अमिताभ बच्चन का कामसूत्र के लेखक वात्स्यायन बनना. इन सबके साथ शेखर सुमन और रेखा के बीच फिल्माए गए अंतरंग दृश्य.

हर तरफ सुर्खियां
शशि कपूर द्वारा निर्मित उत्सव संस्कृत के विद्वान शूद्रक द्वारा लिखित चौथी शताब्दी के नाटक मृच्छकटिकम (मिट्टी की छोटी गाड़ी) पर आधारित थी. फिल्म चारुदत्त (शेखर सुमन) और वसंतसेना (रेखा) की प्रेम कहानी थी. फिल्म की शूटिंग के दौरान और रिलीज के बाद कई बातें सुर्खियों में आईं. इनमें से एक यह थी कि उत्सव का ट्रायल शो देख कर शेखर सुमन की पत्नी अलका बहुत नाराज हो गई थीं. उत्सव के ट्रायल शो के दौरान पति-पत्नी में झगड़ा हो गया था और अलका यह शो बीच में ही छोड़ कर चली गई थीं. रेखा और शेखर सुमन के बीच अंतरंग प्रेम दृश्यों को अलका पचा नहीं पाई. इन दृश्यों को लेकर बात में खूब बातें हुईं और इस फिल्म के बाद शेखर सुमन का बॉलीवुड में पहचान का संकट खत्म हो गया.

अफेयर और माफीनामा
बताया जाता है कि फिल्म को लेकर शेखर सुमन द्वारा दिए इंटरव्यूज ने भी रेखा नाराज कर दिया था. कहा जाता है शेखर सुमन इस बात के संकेत दे रहे थे कि शूटिंग के दौरान उनके और रेखा के बीच अफेयर शुरू हो गया. इससे रेखा बहुत आहत और नाराज हुईं. बाद में शेखर सुमन को इस बात के लिए खेद हुआ और उन्होंने रेखा के पास अपना माफीनामा लिख कर पहुंचाया. हालांकि उन्होंने कभी यह पूछने हिम्मत नहीं की कि क्या उन्हें वह पत्र मिल गया. उत्सव अपने समय से आगे की फिल्म मानी जाती है और समीक्षकों ने इसकी खूब तारीफ की परंतु. बॉक्स ऑफिस पर यह नहीं चल सकी. शशि कपूर ने शुरुआत में अमिताभ बच्चन और रेखा के साथ उत्सव बनाने की घोषणा की थी. परंतु फिल्म कुली की शूटिंग में हुए हादसे के बाद अमिताभ बच्चन ने रेखा के साथ काम करना बंद कर दिया. तब शशि कपूर ने खुद फिल्म में राजा की भूमिका निभाई.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news