Amitabh Bachchan के प्यार के खातिर Rekha ने करियर लगा दिया था दांव पर, कर बैठी थीं ये 'कारनामा'
Advertisement

Amitabh Bachchan के प्यार के खातिर Rekha ने करियर लगा दिया था दांव पर, कर बैठी थीं ये 'कारनामा'

Amitabh Bachchan and Rekha: महानायक अमिताभ बच्चन और रेखा ने कई फिल्मों में साथ काम किया है. एक समय था जब दोनों एक्टर्स का नाम साथ जुड़ा करता था लेकिन क्या आप जानते हैं एक्ट्रेस की एक जिद्द ने रेखा का करियर दांव पर लगा दिया था!

अमिताभ बच्चन और रेखा

Amitabh Bachchan and Rekha Films:  महानायक अमिताभ बच्चन करीब चार दशकों से फिल्म जगत में एक्टिव हैं. अमिताभ बच्चन अपने दमदार किरदारों से लेकर पर्सनल लाइफ को लेकर हमेशा सुर्खियों से ही सुर्खियों में रहते हैं. एक दौर था जब अमिताभ बच्चन का नाम एक्ट्रेस रेखा के साथ खूब जुड़ा करता था. दोनों एक्टर्स की जोड़ी को फैंस इतना पसंद करते थे कि हर प्रोड्यूसर उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट करना चाहता था, लेकिन  सिलसिला के बाद अमिताभ-रेखा कभी साथ नहीं दिखाई दिए. कहा जाता है कि फिल्म 'कारनामा' के लिए भी अमिताभ-रेखा की जोड़ी बनी थी लेकिन फिर ऐसा कुछ हुआ जिसने एक्ट्रेस को फिल्म से बाहर करवा दिया...

दीवानगी में रेखा के हाथ से गई फिल्म!

कारनामा में अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी नहीं बनने की वजह फिल्म डायरेक्टर रंजीत ने एक इंटरव्यू में बताई थी. रेडिफ.कॉम को दिए इंटरव्यू में रंजीत ने कहा था- फिल्म सावन भादो के पहले शॉट से ही वह और रेखा अच्छे दोस्त बन गए थे. फिर जब उन्होंने रेखा को कारनामा ऑफर की तो वह तुरंत मान गईं. लेकिन जब फिल्म का शेड्यूल शाम को रखा गया तो रेखा को परेशानी होने लगी. रंजीत का कहना था कि रेखा ने उन्हें फोन करके कहा था कि क्या वह सुबह शूटिंग पूरी कर सकती हैं, क्योंकि उस दौरान रेखा अमिताभ बच्चन के साथ शाम बिताना चाहती थीं.

एंटरटेनमेंट खबरों की मानें तो रंजीत ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि रेखा के इस तरह करने पर उन्होंने एक्ट्रेस को खूब समझाया लेकिन वह मानी नहीं. रंजीत ने कहा- तब उन्होंने दूसरा रास्ता निकाला और अपने करीबी दोस्त धर्मेंद्र से सलाह-मश्वरा किया. तब धर्मेंद्र ने रेखा को रिप्लेस करके अनिता राज को फिल्म में लेने की सलाह दी. रंजीत ने बताया कि धर्मेंद्र ने कहा तुम किसी दूसरी एक्ट्रेस के साथ फिल्म बना ले अगर रेखा नहीं मानतीं. फिर क्या था रंजीत ने अपने दोस्त की सलाह मान ली. रेखा के फिल्म से बाहर होने के बाद कुछ समय के लिए शूटिंग रुक गई. फिर कारनामा फिल्म फराह, किमी काटकर औऱ विनोद खन्ना के साथ बनाई गई. 

जरूर पढ़ें-

Uorfi Javed: क्या? पेड़ की छाल से उर्फी जावेद ने बनाया टॉप, लुक देख पीट लिया लोगों ने माथा!
Salman Khan के फैंस के लिए गुडन्यूज! 'भाईजान' मुंबई में बनाएंगे 19 मंजिला लग्जरी होटल, मिलेंगी ये सुविधाएं

Trending news