Parveen Babi को थी ये खतरनाक बीमारी; अमिताभ बच्चन को मानने लगीं थीं अपना दुश्मन
Advertisement
trendingNow11906288

Parveen Babi को थी ये खतरनाक बीमारी; अमिताभ बच्चन को मानने लगीं थीं अपना दुश्मन

Parveen Babi Life Facts: परवीन बाबी को ‘सिजोफ्रेनिया’ नाम की मानसिक बीमारी थी. इस बीमारी में परवीन लोगों को अपना दुश्मन मान लेती थीं. यही वजह थी कि परवीन अमिताभ बच्चन को अपना दुश्मन मानने लगी थीं. 

Parveen Babi को थी ये खतरनाक बीमारी; अमिताभ बच्चन को मानने लगीं थीं अपना दुश्मन

Parveen Babi Controversy: परवीन बाबी (Parveen Babi) 70-80 के दशक की बड़ी ही फेमस एक्ट्रेस हुआ करती थीं. परवीन ने कई चर्चित फिल्मों में काम किया था जिसमे- अमर अकबर एंथनी, दीवार, सुहाग, मजबूर आदि शामिल हैं. परवीन ना सिर्फ अपनी फिल्मों बल्कि पर्सनल लाइफ के चलते भी खूब चर्चाओं में रहीं थीं. आज हम आपको परवीन की लाइफ की ट्रैजिक कहानी बताने जा रहे हैं. 

पढ़िए डैनी डेन्जोंगपा के घर में एक्ट्रेस ने क्या किया था?

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो डैनी डेन्जोंगपा (Danny Denzongpa) और परवीन बॉबी एक समय काफी सीरियस रिलेशन में थे. हालांकि,कुछ सालों बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया था और डैनी एक अन्य लड़की के साथ रिलेशन में आ गए थे. हालांकि बावजूद इसके परवीन ने डैनी का पीछा नहीं छोड़ा था. एक बार का किस्सा है कि डैनी अपनी नई गर्लफ्रेंड के साथ जब घर आए तब वहां परवीन पहले से ही उनके बेडरूम में मौजूद थीं और आराम से वीसीआर पर फिल्में देख रहीं थीं. कहते हैं यह नजारा देख ना सिर्फ डैनी बल्कि उनकी गर्लफ्रेंड भी झेंप गए थे. 

परवीन को थी ‘सिजोफ्रेनिया’ नाम की बीमारी 

आपको बता दें कि परवीन बॉबी को ‘सिजोफ्रेनिया’ नाम की मानसिक बीमारी थी. इस बीमारी में परवीन लोगों को अपना दुश्मन मान लेती थीं. यही वजह थी कि परवीन अमिताभ बच्चन को अपना दुश्मन मानने लगी थीं. बताते हैं कि एक बार परवीन ने एक फिल्म मैगजीन में आर्टिकल पढ़ा था जिसमें डैनी ने अमिताभ की तारीफ की थी.यह आर्टिकल पढ़ने के बाद परवीन, डैनी को भी अपना दुश्मन समझने लगी थीं. आपको बता दें कि इस बीमारी से जूझते हुए ही परवीन बॉबी का निधन हो गया था. हालांकि, अंतिम समय तक डैनी और फिल्ममेकर महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) परवीन बॉबी के अच्छे दोस्त बने रहे थे.

Trending news