सैफ से शादी के बाद मां बनने से क्यों कतरा रही थीं Amrita Singh, ये थी वजह!
Advertisement

सैफ से शादी के बाद मां बनने से क्यों कतरा रही थीं Amrita Singh, ये थी वजह!

Saif Ali Khan Amrita Singh Divorce: सैफ अली खान और अमृता सिंह का तलाक शादी के 13 साल बाद 2004 में हो गया था. तलाक के बाद बच्चों की कस्टडी अमृता सिंह के पास ही थी. 

सैफ से शादी के बाद मां बनने से क्यों कतरा रही थीं Amrita Singh, ये थी वजह!

Saif Ali Khan Amrita Singh Marriage: सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने दो शादियां की थीं. करीना कपूर (Kareena Kapoor Khan)  से साल 2012 में सैफ ने दूसरी शादी की थी. इससे पहले सैफ की पहली शादी साल 1991 में अमृता सिंह (Amrita Singh) के साथ हुई थी. अमृता तब बॉलीवुड की बड़ी स्टार हुआ करती थीं. वहीं, सैफ ने तब बॉलीवुड में डेब्यू भी नहीं किया था. बताते हैं कि इन दोनों ने घरवालों की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी की थी. बहरहाल, आज हम आपको ये बताएंगे कि सैफ के करियर की खातिर अमृता सिंह ने कौन सा बड़ा फैसला लिया था ? 

उम्र में सैफ से 13 साल बड़ी हैं अमृता सिंह 

आपको बता दें कि अमृता और सैफ की उम्र में बड़ा अंतर है. अमृता उम्र में सैफ से 13 साल बड़ी हैं. बताते हैं कि शादी के समय अमृता 32 साल की थीं. बहरहाल, इस शादी से सैफ- अमृता के घर दो बच्चों सारा अली खान और इब्राहिम अली खान का जन्म हुआ था. हालांकि, शादी के एक लंबे समय तक अमृता सिंह मां नहीं बनीं थीं. बताते हैं कि इसके पीछे वजह ये थी कि अमृता नहीं चाहती थीं कि सैफ परिवार संभालने की ज़िम्मेदारी में फंस जाएं. असल में तब सैफ का करियर शुरू ही हो रहा था और अमृता चाहती थीं कि सैफ फ्री माइंड से पूरा ध्यान अपने करियर पर ही लगाएं, यही वजह थी कि शादी के बाद एक लंबे समय तक अमृता ने सैफ पर बच्चे पैदा करने का प्रेशर नहीं डाला था. 

शादी के 13 साल बाद हुआ था तलाक 

सैफ अली खान और अमृता सिंह का तलाक शादी के 13 साल बाद 2004 में हो गया था. तलाक के बाद बच्चों की कस्टडी अमृता सिंह के पास ही थी. वहीं, अमृता से 2004 में अलग होने के बाद सैफ ने साल 2012 में करीना कपूर से दूसरी शादी कर ली थी. इस शादी से इनके घर दो बच्चों तैमूर और जहांगीर का जन्म हुआ था.

Trending news