इस हीरोइन की फिल्म देखकर सुसाइड करने लगे थे प्रेमी जोड़े, रातों रात उठाना पड़ा था ये कदम!
Advertisement
trendingNow11507188

इस हीरोइन की फिल्म देखकर सुसाइड करने लगे थे प्रेमी जोड़े, रातों रात उठाना पड़ा था ये कदम!

बॉलीवुड में 80 के दशक में कई अभिनेत्रियों ने अपने टैलेंट के दम पर जगह बनाई थी. इनमें से एक नाम एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री (Rati Agnihotri) का भी है.फिल्म कुली (Coolie) और एक दूजे के लिए (Ek Duje Ke Liye) जैसी फिल्मों से रति अग्निहोत्री ने अपने अभिनय की गहरी छाप छोड़ी.

इस हीरोइन की फिल्म देखकर सुसाइड करने लगे थे प्रेमी जोड़े, रातों रात उठाना पड़ा था ये कदम!

Rati Agnihotri Life Facts: बॉलीवुड में 80 के दशक में कई अभिनेत्रियों ने अपने टैलेंट के दम पर जगह बनाई थी. इनमें से एक नाम एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री (Rati Agnihotri) का भी है.फिल्म कुली (Coolie) और एक दूजे के लिए (Ek Duje Ke Liye) जैसी फिल्मों से रति अग्निहोत्री ने अपने अभिनय की गहरी छाप छोड़ी. महज 10 साल की उम्र में मॉडलिंग शुरू करने वालीं रति ने तमिल फिल्मों से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा. पुथिया वारपुगल इनकी पहली तमिल फिल्म थी. उनकी फिल्म एक दूजे के लिए हिंदी सिनेमा का क्लासिक फिल्मों में शुमार है.  

  1. कई हिट फिल्मों में आईं रति ने 1985 में आर्किटेक्ट अनिल विरवानी (Anil Virwani) से शादी कर फिल्मी दुनिया छोड़ दी.

फिल्म ने की थी करोड़ों की कमाई

1981 में रिलीज हुई फिल्म से रति हिंदी सिनेमा में आईं. पहले तो इस फिल्म को खरीदने के लिए कोई राजी नहीं था, लेकिन जब ये आई तो महज 10 लाख में बनी फिल्म ने 10 करोड़ रुपए की रिकॉर्डतोड़ कमाई की. जैसे ही फिल्म रिलीज हुई तो क्लाइमैक्स से इंस्पायर होकर कई कपल्स साथ में खुदकुशी करने लगे. मामले बढ़े तो सरकारी संस्थाओं ने मेकर्स से इस सीन को हटाने की मांग की. क्लाइमैक्स बदला भी गया, लेकिन बाद में दर्शकों की डिमांड पर फिल्म पुराने क्लाइमैक्स के साथ री-रिलीज हुई. इस फिल्म से रति रातों-रात स्टार बन गईं और उन्हें इसके लिए पहला फिल्मफेयर फॉर बेस्ट एक्ट्रेस का नॉमिनेशन मिला. 1985 में रति को तवायफ के लिए पहला बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड मिला.

पति से लिया था तलाक

कई हिट फिल्मों में आईं रति ने 1985 में आर्किटेक्ट अनिल विरवानी (Anil Virwani) से शादी कर फिल्मी दुनिया छोड़ दी. सालों बाद उन्होंने 2001 की फिल्म कुछ खट्टी कुछ मीठी से कमबैक किया, लेकिन अब उन्हें लीड रोल नहीं बल्कि साइड रोल में दिखाया जाने लगा. शादी के 29 साल बाद रति ने पति पर जान से मारने की कोशिश करने और घरेलू हिंसा के आरोप लगाए और तलाक ले लिया. उनके बेटे तनुज भी एक बॉलीवुड एक्टर हैं. 

Trending news