Indian Cricketers: सौरव गांगुली के बाद इस क्रिकेटर की बायोपिक जानकर होगी हैरानी, डायरेक्ट करेंगे हिरानी
Advertisement

Indian Cricketers: सौरव गांगुली के बाद इस क्रिकेटर की बायोपिक जानकर होगी हैरानी, डायरेक्ट करेंगे हिरानी

Lala Amarnath: भारतीय क्रिकेट का इतिहास बहुत समृद्ध है. दिग्गज और जांबाज खिलाड़ियों से लेकर मैच विरोधी टीम के मुंह खींच लेने तक सैकड़ों कहानिया हैं. बीते कुछ महीनों से सौरव गांगुली की चर्चा है. लेकिन अब लाला अमरनाथ का नाम सामने आया है. राजू हिरानी फिल्म डायरेक्ट करेंगे. तैयारियां शुरू हो चुकी हैं.

Indian Cricketers: सौरव गांगुली के बाद इस क्रिकेटर की बायोपिक जानकर होगी हैरानी, डायरेक्ट करेंगे हिरानी

Rajkumar Hirani: क्रिकेट के मैदान पर उतरने वाले खिलाड़ियों की बायोपिक में बॉक्स ऑफिस को सफलता की उम्मीद ज्यादा नजर आती है. मोहम्मद अजहरुद्दीन, महेंद्र सिंह धोनी से लेकर मिताली राज के बाद अब झूलन गोस्वामी की बायोपिक तैयार है. 1983 में वर्ल्ड कप जीत पर 83 भी आ चुकी है, जिसमें कपिल देव बनकर रणवीर सिंह ने खूब तारीफें बटोरी. ओटीटी पर आईपीएल क्रिकेटर प्रवीण तांबे की जिंदगी की कहानी भी जबर्दस्त हिट रही. इसके बाद अब खिलाड़ियों का नाम तेजी से उभर रहा है उनमें सबसे आगे हैं, सौरव गांगुली. परंतु अब गुजरे जमाने का एक चौंकाने वाला नाम सामने आया है. यह है, लाला अमरनाथ.

नाम हैं कई रिकॉर्ड
लाला अमरनाथ स्वतंत्र भारत की क्रिकेट टीम के पहले कप्तान थे. उन्होंने भारत के लिए पहला शतक लगाया. भारत को टेस्ट मैच में बतौर कप्तान पहली टेस्ट जीत दिलाई. तमाम अन्य कई रिकॉर्ड लाला अमरनाथ के नाम पर हैं. उनके दो बेटों सुरेंद्र अमरनाथ और मोहिंदर अमरनाथ ने भी भारत के लिए अंतराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेला. मोहिंदर अमरनाथ तो 1993 में भारत की विश्व कप विजय के बड़े अहम खिलाड़ियों में थे. सेमीफाइनल और फाइनल, दोनों ही मैचों में वही मैन ऑफ द मैच थे. खैर, इस बीच खबर है कि संजू, 3 इडियट्स, पीके, मुन्नाभाई एमबीबीएस जैसी फिल्में बनाने वाले राजकुमार हिरानी लाल अमरनाथ की बायोपिक की तैयारी कर रहे हैं. उन्होंने 2019 में इस फिल्म की योजना बनाई थी.

शाहरुख को हुई थी ऑफर
फिलहाल हिरानी शाहरुख खान के साथ डंकी बना रहे हैं. यह फिल्म दिसंबर में इस साल रिलीज होगी. फरहान अख्तर की कंपनी एक्सेल एंटरटेनमेंट लाल अमरनाथ की बायोपिक का निर्माण करने जा रही है. बताया जाता है कि हिरानी ने शाहरुख खान के सामने दो स्क्रिप्ट रखी थीं, डंकी और लाला अमरनाथ की बायोपिक. शाहरुख ने डंकी चुनी. अब हिरानी ने अपने सहायकों से लाला अमरनाथ की बायोपिक की तैयारियां शुरू करने को कहा है. स्क्रिप्ट को अंतिम रूप दिया जा रहा है. बताया गया है कि यह पूरी तरह से स्पोर्ट्स बायोपिक नहीं होगी, बल्कि इसे हिरानी अपने अंदाज में बनाएंगे. जिससे फिल्म में क्रिकेट के साथ लाला अमरनाथ के जीवन की निजी कहानी भी नजर आए. बॉलीवुड के किसी ए-लिस्ट स्टार को फिल्म में लिया जाएगा. हालांकि यह काम डंकी को रिलीज करने के बाद ही किया जाएगा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news