Bollywood Legend: राज कपूर की बेटी से हो गई थी इस एक्टर की सगाई, लेकिन फिर यह एक्ट्रेस बीच में आई...
Advertisement

Bollywood Legend: राज कपूर की बेटी से हो गई थी इस एक्टर की सगाई, लेकिन फिर यह एक्ट्रेस बीच में आई...

Kumar Gaurav: कुमार गौरव वन फिल्म वंडर थे. 40 साल पहले वह धूमकेतु जैसे उभरे और देखते ही देखते गायब भी हो गए. उनकी फिल्म लव स्टोरी ने लोगों का दिल जीत लिया और लगा कि एक सुपरस्टार इंडस्ट्री में आ गया है. परंतु कुमार गौरव की सफलता की कहानी आगे नहीं बढ़ी. निजी जिंदगी में भी उस समय उनके साथ कुछ ऐसा ही हुआ. जानिए...

 

Bollywood Legend: राज कपूर की बेटी से हो गई थी इस एक्टर की सगाई, लेकिन फिर यह एक्ट्रेस बीच में आई...

Bollywood Kapoor Family: सलमान खान कहते हैं कि अगर राजेश खन्ना के बाद सचमुच किसी एक्टर ने स्टारडम के शिखर को छुआ तो वह कुमार गौरव थे. 1981 में आई उनकी फिल्म लव स्टोरी के जैसा क्रेज बहुत कम देखने मिलता है. फिल्म में कुमार गौरव के साथ विजेता पंडित भी थीं. यह कुमार गौरव की पहली और आखिरी ब्लॉकबस्टर थी. बाद में कुमार गौरव अपना परफॉरसमेंस को बरकरार नहीं रख सके और धीरे-धीरे फिल्मों से ही बाहर हो गए. उनकी चर्चित फिल्मों में तेरी कसम, स्टार, जनम, नाम, कांटे और फूल शामिल हैं. कुमार गौरव, जुबली कुमार कहलाने वाले राजेंद्र कुमार के बेटे हैं.

दोस्ती से रिश्तेदारी तक
बॉलीवुड इतिहास की सबसे कामयाब फिल्मों में शामिल, संगम (1964) में साथ आने वाले राजेंद्र कुमार और राज कपूर बहुत अच्छे दोस्त थे. दोनों ने अपनी दोस्ती को पारिवारिक रिश्ते में बदलने के बारे में सोचा. तब उन्होंने अपने-अपने बच्चों गौरव कुमार और रीमा कपूर की सगाई करने का फैसला किया था. बात तब की है, जब कुमार गौरव फिल्मों में नहीं आए थे. राज कपूर की बेटी रीमा कपूर और कुमार गौरव भी एक-दूसरे से नजदीक थे. परिवार की भी रजामंदी थी और ऐसे में जल्द ही, गौरव कुमार और रीमा कपूर की एक खूबसूरत समारोह में सगाई कर कर दी गई. रीमा और कुमार गौरव की उन दिनों की एक तस्वीर भी इंटरनेट पर मौजूद है.

रीयल पर भारी रील लाइफ
कुमार गौरव की उम्र इस तस्वीर में काफी कम है और रीमा ने गुलाबी रंग की साड़ी और नेकपीस पहन रखा है. इस तस्वीर से साफ है कि दोनों कितने खुश हैं. मगर अक्सर होता है कि फिल्मों में आते ही रीयल लाइफ की प्रेम कहानियां बदल जाती हैं. यही कुमार गौरव और रीमा की जिंदगी में हुआ. फिल्म की रिलीज से पहले ही कुमार गौरव और उनकी को-स्टार विजेता पंडित के बीच रोमांस की खबरें आने लगीं. दुर्भाग्य से यह खबरें फिल्म चलाने के लिए उड़ाई जाने वाली अफवाहें नहीं थीं. दोनों काफी सीरियस थे. नतीजा यह हुआ कि कुमार गौरव और रीमा कपूर की सगाई टूट गई.

पापा ने कहा, ना
उन दिनों इस सगाई के टूटने के बाद हर कोई यह मानने और भविष्यवाणी करने लगा था कि कुमार गौरव और विजेता की शादी होने वाली है. मगर पुरानी रिपोर्टों की मानें तो जब गौरव ने अपने पिता राजेंद्र कुमार को विजेता के साथ अपने रिश्ते के बारे में बताया था, तो उन्होंने साफ कह दिया था कि वे इसे मंजूरी नहीं देंगे. यह एक्ट्रेस कभी उनके परिवार की बहू नहीं बनेगी. इसके बाद जल्द ही कुमार गौरव और विजेता पंडित का परियों की कहानी जैसा रोमांस खत्म हो गया. खैर, कुमार गौरव भाग्यशाली थे कि अंत में उन्हें नम्रता दत्त का साथ मिला. नम्रता सुनील दत्त और नर्गिस दत्त की बेटी हैं. असल में कुमार गौरव की नम्रता के भाई, संजय दत्त के साथ बहुत अच्छी दोस्ती थी. इसी बात ने नम्रता और उनके बीच रिलेशनशिप के दरवाजे खोले थे.

 

Trending news