Parveen Babi को तीन बार हुआ इश्क, लिव इन में रहीं फिर भी तन्हाई में मिली दर्दनाक मौत
Advertisement
trendingNow11597581

Parveen Babi को तीन बार हुआ इश्क, लिव इन में रहीं फिर भी तन्हाई में मिली दर्दनाक मौत

Parveen Babi Personal Life: परवीन की लव लाइफ खासी डिस्टर्ब रही. उनके पूरी लाइफ में तीन रिलेशनशिप खासे चर्चा में रहे लेकिन इसे बदनसीबी ही कहेंगे कि तीन बार प्यार मिलने के बावजूद परवीन की लव लाइफ नाकाम रही.

Parveen Babi को तीन बार हुआ इश्क, लिव इन में रहीं फिर भी तन्हाई में मिली दर्दनाक मौत

70-80 के दशक में एक अभिनेत्री का नाम सिल्वर स्क्रीन पर छाया हुआ था तो वो था परवीन बाबी का. परवीन की खूबसूरती और बेबाक अंदाज दर्शकों को बेहद पसंद आया था और वो अपनी अदाओं से दर्शकों को दीवाना बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ती थीं. परवीन की गिनती बॉलीवुड की सबसे ग्लैमरस अभिनेत्रियों में की जाती थी. उन्होंने अमिताभ बच्चन से लेकर शशि कपूर और कई बड़े सितारों के साथ काम किया. पर्दे पर तो परवीन चमचमाती और चहकती नजर आती थीं लेकिन निजी जिंदगी में उन्हें केवल दर्द ही दर्द मिले.

तीन अफेयर्स चर्चा में रहे

परवीन की लव लाइफ खासी डिस्टर्ब रही. उनके पूरी लाइफ में तीन रिलेशनशिप खासे चर्चा में रहे लेकिन इसे बदनसीबी ही कहेंगे कि तीन बार प्यार मिलने के बावजूद परवीन की लव लाइफ नाकाम रही. उनका कोई पार्टनर उनके साथ ज्यादा समय तक नहीं टिक सका. परवीन का सबसे पहला चर्चित रिलेशन डैनी डैनजोम्पा के साथ रहा लेकिन ये दोनों चंद सालों में ही एक-दूजे से अलग हो गए. इसके बाद परवीन की लाइफ में कबीर बेदी की एंट्री हुई लेकिन ये रिश्ता भी बहुत लंबे समय तक नहीं टिक पाया और परवीन फिर तन्हा रह गईं. इसके बाद परवीन की मुलाकात फिल्ममेकर महेश भट्ट से हुई जिनके साथ भी उनके रिश्ते में काफी उतार-चढ़ाव आये.

सिजोफ्रेनिया की शिकार थीं परवीन

इस रिश्ते में बुरा दौर तब आया जब परवीन मानसिक बीमारी सिजोफ्रेनिया की शिकार हो गईं. महेश ने उनका ख्याल रखने की काफी कोशिश की. यहां तक कि उन्हें इलाज के लिए लंदन तक लेकर गए लेकिन परवीन की हालत दिन ब दिन बिगड़ती ही गई.अंततः परवीन और महेश भट्ट के रिश्ते में दरार आ गई और वह उन्हें उसी हाल में छोड़कर चले गए. इसके बाद परवीन मुंबई के एक फ्लैट में अकेली रहने लगीं और एक दिन उनकी सड़ी-गली लाश घर से बरामद हुई. उनके तीनों ही एक्स पार्टनर्स ने उनके अंतिम संस्कार में हिस्सा लिया था. 

 

Trending news