Parineeti Chopra: एक्ट्रेस बनना नहीं चाहती थीं परिणीति; कर रही थीं यह काम, फिर हुआ कुछ ऐसा...
Advertisement
trendingNow11694898

Parineeti Chopra: एक्ट्रेस बनना नहीं चाहती थीं परिणीति; कर रही थीं यह काम, फिर हुआ कुछ ऐसा...

Parineeti Chopra Career: फिल्मों में जो लोग एक्ट्रर बनने का सपना लेकर आते हैं, उन्हें बरसों तक चप्पलें घिसने पर भी ढंग के रोल नहीं मिलते. लेकिन इंडस्ट्री से जुड़े लोगों की कामयाबी की कहानियां चौंकाती हैं. प्रियंका चोपड़ा की चचेरी बहन परिणिती एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं, परंतु फिर उन्हें इस तरह अचानक चांस मिला...

 

Parineeti Chopra: एक्ट्रेस बनना नहीं चाहती थीं परिणीति; कर रही थीं यह काम, फिर हुआ कुछ ऐसा...

Parineeti Chopra Film: राघव चड्ढा के साथ सगाई करके सुर्खियां बटोर रहीं परिणीति चोपड़ा फिल्मी करियर का आगे क्या होगा. इस बारे में ज्यादा अटकलों की जरूरत नहीं है. लंबी कोशिशों के बावजूद परिणीति का बॉलीवुड करियर कोई खास ऊंचाई नहीं छू पाया था. 2011 में लेडीज वर्सेज रिकी बहल से बॉलीवुड में शुरुआत के एक दशक बाद भी उनके पास गिनती की कामयाब फिल्में हैं. इसमें भी ऐसी फिल्में ढूंढ पाना मुश्किल हैं, जिन्हें सिर्फ परिणीति के परफॉरमेंस के लिए देखा जाए. प्रियंका चोपड़ा की चचेरी बहन होने का उन्हें शुरू से फायदा मिला. अगर परिणीति के ही पुराने इंटरव्यू देखें तो पता चलता है कि उनका एक्टिंग में उतरने का कोई इरादा नहीं था. बस, चांस की बात थी.

रानी ने कहा बनो एक्ट्रेस
परिणीति ने यशराज फिल्म्स से शुरुआत की थी. उन्होंने प्रतिष्ठित मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में ट्रिपल ऑनर्स किया था और वह सिनेमा के काम को समझने के इरादे से वह इस स्टूडियो के अकाउंट्स विभाग में काम करना चाहती थीं. यशराज में काम करते हुए उनकी मुलाकात स्टूडियो के सर्वेसर्वा आदित्य चोपड़ा की पत्नी रानी मुखर्जी से हुई. करण जौहर के टॉक शो कॉफी विद करण में परिणीति ने बताया था किया जब वह रियलिटी शो बिग बॉस के सेट पर रानी मुखर्जी के साथ थीं. वह टेंपररी रूप से रानी के काम को मैनेज कर रही थीं. परिणीति ने कहा कि मेरे लिए सिर्फ एक दिन में सब कुछ बदल गया था. मुझे अभी भी याद है कि मैं बिग बॉस के सेट पर बैकअप मैनेजर के रूप में रानी मुखर्जी को मैनेज कर रही थी क्योंकि उनकी मैनेजर किसी और एक्टर का काम देखने में व्यस्त थी. तब रानी ने मुझसे कहा कि क्या तुम प्रियंका चोपड़ा की चचेरी बहन हो. तुए एक्टिंग क्यों नहीं करती हो.

ऑडिशन का नतीजा
परिणीति ने आगे बताया कि तब मैंने रानी से कहा कि नहीं मैम, मैं एक्ट्रेस बनना नहीं चाहती. लेकिन तब रानी ने कहा कि यदि वह एक्ट्रेस बनेंगी तो बढ़िया अभिनेत्री साबित होंगी. रानी मुखर्जी की बात परिणीति के दिल में घर कर गई. अगले ही दिन वह यशराज फिल्म्स की कास्टिंग डायरेक्टर शानू शर्मा के पार पहुंची. वहां ऑडिन दिया. इस ऑडिशन में परिणीति ने फिल्म जब वी मैट के एक सीन को क्रिएट किया था. लंबे समय तक परिणीति के पास कोई जवाब नहीं आया. इस बीच उन्होंने स्टूडियो की नौकरी भी छोड़ने का मन बना लिया, ताकि मुंबई के दूसरे स्टूडियोज में अपनी किस्मत आजमा सकें. तभी एक दिन स्टूडियो में को-प्रोड्यूसर-डायरेक्टर मनीष शर्मा ने उन्हें बुला लिया और बताया कि यशराज फिल्म्स आपके साथ तीन फिल्मों का करार कर रहा है. यहीं से परिणीति कि जिंदगी बदल गई. वह एक्ट्रेस बन गईं.

 

Trending news