Bollywood Legend: दो बार अधूरा रहा Madhuri का प्यार; एक को हुई जेल, दूसरे का हुआ ये हाल...
Advertisement
trendingNow11668063

Bollywood Legend: दो बार अधूरा रहा Madhuri का प्यार; एक को हुई जेल, दूसरे का हुआ ये हाल...

Madhuri Dixit: फिल्मी दुनिया में सितारों को लेकर तमाम अफवाहें उड़ती रहती हैं. कभी फिल्मों को चर्चित करने के लिए इन्हें उड़ाया जाता है. मगर कई बार यूं होता है, जैसे आग के बिना धुआं नहीं उठता. माधुरी दीक्षित भी अपने करियर में निजी जिंदगी को लेकर सुर्खियों में रही. दो बार उनके अफेयर की खबरों को बीच में ही विराम लग गया.

 

Bollywood Legend: दो बार अधूरा रहा Madhuri का प्यार; एक को हुई जेल, दूसरे का हुआ ये हाल...

Madhuri Dixit Love Story: बॉलीवुड की धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित का आज भी जबर्दस्त क्रेज है. उनके फैन्स उन्हें सही स्क्रिप्ट मिलने का इंतजार कर रहे हैं. जबकि माधुरी लगातार सुर्खियों में बनी रहती हैं. लोग उन्हें आज भी फॉलो करते हैं और उनके बारे में खूब सर्च किया जाता है. यही वजह है कि माधुरी की जिंदगी से जुड़ी तमाम कहानियां समय-समय पर सामने आती रहती हैं. माधुरी भले ही आज विवाहित हैं परंतु उनकी पर्सनल लाइफ ने लोगों को हमेशा आकर्षित किया है. चाहे बॉलीवुड के एक म्यूजिक डायरेक्टर द्वारा शादी के लिए उनके परिवार का ऑफर ठुकराने की बात हो या अनिल कपूर के साथ डेटिंग की. अंत में संजय दत्त के साथ माधुरी की नजदीकियों ने खूब सुर्खियां बटोरीं.

जेल में किया इंतजार
वास्तव में माधुरी के प्यार की दो कहानियां बॉलीवुड में चर्चाओं में आई मगर दोनों ही अधूरी रह गईं. संजय दत्त के साथ जब लगता था कि माधुरी का प्यार रंग लाएगा, तभी संजय दत्त मुंबई बम धमाकों के मामले में अवैध हथियार अपने पास रखने के मामले में फंस गए. उस वक्त उनका नाम अंडरवर्ल्ड के लोगों से भी जुड़ा और उन्हें जेल जाना पड़ा. कहा जाता है कि यह वही समय था, जब संजय दत्त और माधुरी बेहद नजदीक थे. जेल में संजय दत्त माधुरी का इंतजार करते रहे, मगर वह उनसे मिलने के लिए कभी नहीं गईं. माधुरी की दूसरी लव स्टोरी सामने आई थी, टीम इंडिया के तत्कालीन क्रिकेटर अजय जडेजा के साथ.

राजपरिवार से रिश्ता
कहा जाता है कि अजय से माधुरी की मुलाकात एक कमर्शियल फोटोशूट के दौरान हुई थी. कहा गया कि अजय बॉलीवुड में पैर जमाना चाहते थे और माधुरी से उन्होंने मदद मांगी थी. अजय 1990 के दशक के स्टार क्रिकेटरों में से थे और उस समय टीम इंडिया के उप-कप्तान भी थे. माधुरी तब युवा क्रिकेटर के प्रति आकर्षित हुईं और उन्होंने कुछ बड़े निर्माताओं से उनकी मुलाकातें भी कराई. कहा जाता है दोनों को लेकर एक फिल्म शुरू भी होने वाली थी. इस बीच चर्चाएं आईं कि अजय जडेजा का परिवार एक फिल्म अभिनेत्री से उनकी नजदीकियों से नाराज था क्योंकि वह एक राजपरिवार से थे.

आ गया कुख्यात मोड़
माधुरी के साथ अफेयर की खबरों के दौर में अजय जडेजा का फॉर्म प्रभावित हुआ और जब तक चीजें संभलती, उनका नाम 1999 में कुख्यात मैच फिक्सिंग कांड में आ गया. इसने अजय का करियर खत्म कर दिया. उधर माधुरी ने भी इसके बाद जीवन में सैटल होने का सोचा और जल्द ही अमेरिका में रहने वाले डॉ.श्रीराम नेने से शादी करके घर बसा लिया. बाद में अजय जडेजा ने इस अधूरे अफेयर के बाद अपने लिए एक नई राह चुनी. उन्होंने मार्च 2001 में अपनी पूर्व सहपाठी अदिति जेटली से शादी की. जो एक प्रभावशाली राजनीतिक परिवार से आती थीं.

 

Trending news