Casting Couch: कास्टिंग काउच पर एक्ट्रेस ने कही बड़ी बात, अजय देवगन के साथ लॉन्च होने से किया था इंकार
topStories1hindi1474903

Casting Couch: कास्टिंग काउच पर एक्ट्रेस ने कही बड़ी बात, अजय देवगन के साथ लॉन्च होने से किया था इंकार

Keerthy Suresh Bold Statement: कास्टिंग काउच हर फिल्म इंडस्ट्री की समस्या है. हॉलीवुड में इसके खिलाफ मीटू जैसा मूवमेंट चला, जिसने दुनिया भर में असर पैदा किया. बॉलीवुड में भी इस अभियान के बाद कुछ नाम सामने आए. लेकिन बावजूद इसके फिल्मों में यह समस्या बरकरार है.

 

Casting Couch: कास्टिंग काउच पर एक्ट्रेस ने कही बड़ी बात, अजय देवगन के साथ लॉन्च होने से किया था इंकार

Casting Couch In Film Industry: साउथ फिल्मों की स्टार कीर्ति सुरेश ने तमिल फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है. उल्लेखनीय है कि कास्टिंग काउच यानी फिल्म में काम मिलने के बदले में निर्माता-निर्देशक या लीड एक्टर के साथ समझौता करने के किस्से तमाम सिने-उद्योगों में समय-समय पर सामने आते रहते हैं. लेकिन इन दिनों साउथ का सिनेमा तेजी से लोकप्रिय हो रहा है और तमाम भाषाओं की अभिनेत्रियां वहां काम करने के लिए इच्छुक हैं. ऐसे में कीर्ति सुरेश के इस बयान ने हर किसी को हैरान किया है कि साउथ की इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच का अस्तित्व मौजूद है. उन्होंने कास्टिंग काउच से जुड़े अपने अनुभवों को एक इंटरव्यू में शेयर किया है.

चाहे फिल्म इंडस्ट्री छोड़ना पड़े...
तेलुगु फिल्म महानटी के लिए 2018 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुकीं कीर्ति सुरेश ने साउथ की फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच की मौजूदगी पर कहा कि मेरे साथ काम कर चुकीं कई अभिनेत्रियों ने मुझसे अपने अनुभव बांटे हैं. लेकिन अभी तक मैं ऐसे किसी अनुभव से नहीं गुजरी. उन्होंने कहा कि मैं लोगों से भद्र ढंग से पेश आती हूं और अपनी बात साफ शब्दों में कहती हूं, इसलिए शायद मेरे संग कभी किसी ने गलत इरादे से ऐसी-वैसी बात करने की कोशिश नहीं की. कीर्ति ने साफ कहा कि भविष्य में कोई फिल्ममेकर मेरे सामने कभी ऐसा प्रस्ताव लाया भी तो चाहे कोई परिस्थिति रहे, मैं साफ इंकार कर दूंगी. कीर्ति सुरेश ने कहा कि गलत समझौते करके काम पाने के बजाय मैं फिल्म इंडस्ट्री छोड़ कर किसी कंपनी में नौकरी करना पसंद करूंगी मगर कभी ऐसे ऑफर स्वीकार नहीं करूंगी.

बॉलीवुड में होना था डेब्यू मगर...
चाइल्ड एक्टर के रूप में साउथ में करियर शुरू करने वाली कीर्ति सुरेश को 2023 में साउथ में बतौर हीरोइन काम करते हुए दस साल पूरे हो जाएंगे. उन्होंने तमिल-तेलुगु के साथ मलयालम फिल्में भी हैं. मगर अभी तक हिंदी या बॉलीवुड की कोई फिल्म नहीं की. हालांकि दो साल पहले अजय देवगन स्टारर फिल्म मैदान में कीर्ति सुरेश को बॉलीवुड डेब्यू का ऑफर मिला था. बोनी कपूर मैदान के प्रोड्यूसर हैं. निर्देशक अमित शर्मा के इस स्पोर्ट्स ड्रामा में कीर्ति सुरेश को अजय देवगन की पत्नी का रोल ऑफर किया था परंतु उन्होंने यह कहते हुए इंकार कर दिया था कि अजय की पत्नी के रूप में दिखने के लिए उनकी उम्र बहुत कम है. कीर्ति सुरेश 30 साल की हैं, जबकि अजय देवगन 53 बरस के हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.http://Zeenews.com/Hindicom/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news