GoodBye 2022: छोटे बजट की इन फिल्मों ने किया पैन-इंडिया कमाल, प्रोड्यूसर मालामाल
Advertisement

GoodBye 2022: छोटे बजट की इन फिल्मों ने किया पैन-इंडिया कमाल, प्रोड्यूसर मालामाल

Pan India Films: अब बजट नहीं, फिल्मों का कंटेंट मायने रखता है. 2022 ने अंततः यह बात साबित कर दी है. जब बॉलीवुड की 300 करोड़ में बनी फिल्में धराशायी हो गईं तो 15 से 30 करोड़ में बनी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर नोट छापे. दर्शकों ने भी भाषा और सितारों में भेदभाव नहीं किया.

 

GoodBye 2022: छोटे बजट की इन फिल्मों ने किया पैन-इंडिया कमाल, प्रोड्यूसर मालामाल

Kantara Success: यह आश्चर्य की ही बात है कि जहां कई बड़े बजट की फिल्में 2022 में बॉक्स ऑफिस पर फेल हुई, वहीं कुछ छोटे बजट की भी फिल्मों दर्शकों के बीच धूम मचा दी. फिल्म की मेकिंग में जितना पैसा लगा, इन फिल्मों ने मेकर्स को उससे कई गुना कमाकर दिया. लोगों ने इन फिल्मों को काफी पसंद किया और यह फिल्में पैन-इंडिया फिल्में साबित हुई. 2022 में पांच ऐसी फिल्में रिलीज हुई जो छोटे बजट की थी लेकिन इन फिल्मों ने प्रोड्यूसर्स के वारे-न्यारे कर दिए. 

कांताराः ऋषभ शेट्टी ने अपनी इस फिल्म से सबको अचंभे में डाल दिया. कन्नड़ भाषा में बनी उनकी यह फिल्म इतनी बड़ी हिट साबित हुई कि लोग हैरान रह गए.  फिल्म को अलग-अलग भाषाओं में डब किया गया. 16 करोड़ में बनी इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ की कमाई की. ऊपर से फिल्म को अलग अलग भाषाओं में अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी रिलीज किया गया है. यह 2022 की सबसे बड़ी सरप्राइज ब्लॉकबस्टर है.

कार्तिकेय 2: साउथ की इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर भारी कमाई की. तेलुगु भाषा में बनी यह फिल्म बॉलीवुड की लाल सिंह चड्ढा तथा रक्षा बंधन के साथ रिलीज हुई. लेकिन इन दोनों को पछाड़कर कार्तिकेय 2 काफी आगे निकल गई. 30 करोड़ में बनी इस फिल्म ने 125 करोड़ की कमाई की. हिंदी डब वर्जन ने 30 करोड़ से ऊपर कमाए. 

द कश्मीर फाइल्सः निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स ने तमाम रिकॉर्ड तोड़ डाले. इस फिल्म ने साबित कर दिया कि फिल्म के बड़े या छोटे बजट होने से कोई फर्क नहीं पड़ता. फिल्म दर्शकों को अपील करनी चाहिए. कश्मीर के मुद्दे को उठाती हुई इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया. 15 करोड़ में बनी इस फिल्म ने 330 करोड़ का बिजनेस किया.

सीता राममः जर्सी जैसी फिल्म में शाहिद कपूर के साथ दिखी मृणाल ठाकुर ने इस फिल्म से तमिल फिल्मों में एंट्री ली. उनके को-स्टार थे सलमान दुलकर. यह फिल्म भी दर्शकों द्वारा बहुत पसंद की गई. 30 करोड़ में बनी इस फिल्म ने 91.4 करोड़ रुपये की कमाई की. 

777 चार्लीः यह एक और कन्नड़ फिल्म है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर भारी कमाई की. फिल्म को हिंदी के साथ कई अन्य भाषाओं में डब किया गया. संगीता श्रृंगरी और रक्षित शेट्टी जो कि फिल्म के प्रोड्यूसर भी हैं, लीड रोल में थे. फिल्म एक आदमी और चार्ली नाम के कुत्ते की बॉन्डिंग को बयान करती है. मात्र 20 करोड़ में बनी फिल्म ने सिर्फ 25 दिनों में 150 करोड़ की कमाई की थी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

 

Trending news