Bollywood Legend: बोल्ड सीन से भरी थी यह फिल्म, जिसने सिंगर को बना दिया स्टार
Advertisement

Bollywood Legend: बोल्ड सीन से भरी थी यह फिल्म, जिसने सिंगर को बना दिया स्टार

Emraan Hashmi: ऐसा कम होता है कि किसी सिंगर की आवाज एक ऐक्टर पर बिल्कुल फिट बैठ जाए. इमरान हाशमी के लिए जब-जब हिमेश रेशमिया ने गीत गाए, वे खूब हिट हुए. इमरान और हिमेश की जुगलबंदी फिल्म आशिक बनाया आपने से शुरू हुई. फिल्म में कई बोल्ड सीन थे, मगर इसने हिमेश को स्टार सिंगर बना दिया.

 

Bollywood Legend: बोल्ड सीन से भरी थी यह फिल्म, जिसने सिंगर को बना दिया स्टार

Himesh Reshammiya: इमरान हाशमी भले ही शुरुआती करियर में सीरियल किसर के रूप में फेमस रहे हों, परंतु उनकी फिल्म आशिक बनाया आपने हिमेश रेशमिया के लिए जबर्दस्त रूप से कामयाब रही. 2005 में रिलीज हुई इस फिल्म के वक्त इमरान हाशमी नए थे और तनुश्री दत्ता ने आशिक बनाया आपने से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. फिल्म का बॉक्स ऑफिस भले ही औसत रहा परंतु इसे आज भी बोल्ड दृश्यों और हिमेश रेशमिया के चार्टबस्टर संगीत के लिए याद किया जाता है. फिल्म ने रेशमिया को रातों-रात स्टार बना दिया. हालांकि हिमेश को सबसे पहला मौका सलमान खान ने फिल्म प्यार किया तो डरना क्या (1998) में दिया था. जहां हिमेश ने फिल्म के टाइटल ट्रैक और कुछ गाने बनाए थे. इसके बाद भी उन्होंने कई फिल्मों में संगीत दिया लेकिन आशिक बनाया आपने ने उन्हें करियर के शिखर पर पहुंचा दिया. इस फिल्म में हिमेश ने अपना सिंगिंग डेब्यू भी किया.

एक नई आवाज
हिमेश के साथ संगीत प्रेमियों को एक ऐसी आवाज मिली, जिसमें नाक के सुर भी मिले हुए थी. यह एक अलग तरह की आवाज थी और इमरान हाशमी पर भी फिट हो गई. लोगों को आवाज में नयापन लगा और गीत-तथा संगीत भी पसंद आए. हालांकि कई लोगों ने हिमेश का मजाक भी उड़ाया. इसके बाद हिमेश ने एक के बाद एक फिल्मों में कई चार्टबस्टर गाने गाए. आशिक बनाया आपने पहली फिल्म थी, जिसमें इमरान हाशमी और सोनू सूद ने साथ काम किया. खैर, हिमेश के पिता विपिन रेशमिया गुजराती म्यूजिक डायरेक्टर थे और उन्होंने हिंदी में एक फिल्म भी बनाई थी. इंसाफ की जंग (1988). फिल्म में शफी ईनामदार, सोनी राजदान और प्रिया तेंदुलकर मुख्य भूमिकाओं में थे.

जिंदगी के टर्निंग पॉइंट
हिमेश म्यूजिकल फैमेली से थे. उन्होंने मात्र 11 साल की उम्र में अपने बड़े भाई को खो दिया. यह उनके जीवन का टर्निंग पॉइंट था. इस घटना के बाद हिमेश ने अपने पिता के सपनों को पूरा करने के लिए खुद को संगीत में झोंक दिया. उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई के पेडर रोड इलाके में हिल ग्रेंज स्कूल से पूरी की और फिर संगीत को करियर बनाने के लिए उतर गए. उन्होंने करियर की शुरुआत एक प्रोडक्शन हाउस से की थी, जिसने दूरदर्शन अहमदाबाद और जी टीवी के लिए कुछ धारावाहिक बनाए थे. मगर हिमेश को हिंदी फिल्मों में आना था. उन्होंने अपनी टीम बना कर धीरे-धीरे म्यूजिक शो किए और मुंबई में अपनी जगह बनाई. मगर उनके करियर में सबसे बड़ा मोड़ आशिक बनाया आपने से आया.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news