Dimple Kapadia: हवाई जहाज में डिंपल ने राजेश खन्ना से कही कौन सी बात, जो काका ने जिंदगी भर के लिए थाम लिया हाथ
Advertisement

Dimple Kapadia: हवाई जहाज में डिंपल ने राजेश खन्ना से कही कौन सी बात, जो काका ने जिंदगी भर के लिए थाम लिया हाथ

Dimple Kapadia Rajesh Khanna: राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की शादी ने हर किसी को चौंकाया था. एक सुपर स्टार और दूसरी बिल्कुल नई-नवेली अभिनेत्री, जिसकी पहली फिल्म देखकर लोग दीवाने हो रहे थे. रोचक बात यह है कि इस शादी के लिए डिंपल ने बहुत चालाकी से राजेश खन्ना को प्रपोज किया था. जानिए कैसे...

 

Dimple Kapadia: हवाई जहाज में डिंपल ने राजेश खन्ना से कही कौन सी बात, जो काका ने जिंदगी भर के लिए थाम लिया हाथ

Rajesh Khanna Love Story: 1973 में फिल्म बॉबी (Film Bobby) के साथ स्टार बन जाने वाली डिंपल कपाड़िया ने सिर्फ 15 साल की उम्र में उस दौर के सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी करके हर किसी को हैरान कर दिया था. दोनों की दो बेटियां हुई, ट्विंटल खन्ना (Twinkle Khanna) और रिंकी खन्ना. लेकिन 1984 में दोनों अलग भी हो गए. दुनिया समझ नहीं पाई कि अचानक यह शादी और अलगाव कैसे हुआ. इन बातों को लेकर तमाम किस्से बने. लेकिन बाद में डिंपल ने अपने एक इंटरव्यू (Interview) में बताया कि शादी (Marriage) के बाद उन्हें एहसास हुआ कि वह और राजेश खन्ना बिल्कुल अलग-अलग मिजाज के इंसान हैं. वह यह भी नहीं समझ पाई थीं कि आखिर एक सुपरस्टार की जिंदगी क्या होती है और वह किस तरह से सोचता है. यह बातें जितनी दुखद हैं, उतना ही हैरान करने वाला यह किस्सा है कि आखिर कैसे डिंपल और राजेश खन्ना ने आनन-फानन में एक-दूसरे से शादी का फैसला किया.

बिल्कुल ड्रामाई अंदाज

खैर, एक बातचीत में डिंपल ने इस बात का खुलासा किया था कि उन्होंने बहुत चालाकी से राजेश खन्ना को प्रपोज किया था. राजेश खन्ना उस दौर में एक के बाद एक 15 सुपर हिट फिल्में देकर देश भर की युवतियों के दिल की धड़कन बने हुए थे. ऐसे में डिंपल भी कुछ अलग नहीं थीं. डिंपल ने बताया कि बॉबी की रिलीज से कुछ महीने पहले वह गुजरात के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए राजेश खन्ना के साथ प्राइवेट जेट (Private Jet) में उड़ान भर रही थीं. वह राजेश खन्ना से बहुत इंप्रेस थीं. उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने शरारती अंदाज में राजेश खन्ना को अपनी बात में फंसा लिया. डिंपल ने बताया कि हम लोग एक प्राइवेट फ्लाइट में अहमदाबाद के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे. उन्होंने कहा कि मैं बचपन से बहुत ड्रामेटिक थी. ड्रामा का शौक मुझे बहुत ज्यादा था. वह मेरे बगल में बैठे हुए थे और मैं उन्हें देख रही थी.

अदा पर फिदा हुए राजेश खन्ना
डिंपल राजेश खन्ना के प्रति आकर्षित थीं. यह बड़ी बात थी कि राजेश खन्ना जैसा सुपर स्टार उनके बगल में बैठा है. डिंपल ने बताया कि थोड़ी देर बाद मैंने राजेश से कहा कि वहां तो बहुत क्राउड होगा, भीड़ होगी. आप मेरा हाथ पकड़ोगे नाॽ तब राजेश खन्ना ने कहा कि हां बिल्कुल. इसके बाद डिंपल ने उनसे सवाल किया कि क्या हमेशा के लिए. अब राजेश खन्ना क्या कहते. वह डिंपल की इस अदा पर फिदा हो गए. फिर जो कुछ भी हुआ, वह पूरी दुनिया जानती है. राजेश खन्ना और डिंपल भले ही शादी के आठ-नौ साल बाद अलग हो गए, परंतु यह सच है कि उन्होंने कभी तलाक नहीं लिया. दूसरी शादी नहीं की. अलगाव के कुछ साल बाद दोनों के संबंध सुधर गए थे और वे अलग-अलग रहते हुए भी एक-दूसरे से मिलते थे. सार्वजनिक समारोहों में साथ पहुंचते थे. राजेश खन्ना ने जब लोकसभा चुनाव लड़ा था, तब डिंपल अपनी बेटियों के साथ उनके लिए वोट मांग रही थीं. खुद राजेश खन्ना ने मीडिया से बातचीत में डिंपल से अलगाव के बाद कहा था- क्या आपको पता है, मैं अब भी अपनी पत्नी डिंपल से बहुत प्यार करता हूं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news