Bollywood Actress: धर्मेंद्र के साथ जुड़ा नाम तो इस हीरोइन ने उठाया बड़ा कदम, उनके बेटे सनी के संग...
Advertisement

Bollywood Actress: धर्मेंद्र के साथ जुड़ा नाम तो इस हीरोइन ने उठाया बड़ा कदम, उनके बेटे सनी के संग...

Dharmendra Films: गरम धरम 87 बरस के हो चुके हैं और इस हफ्ते ओटीटी पर डेब्यू के साथ नई पारी शुरू कर रहे हैं. वह जी5 की वेब सीरीज ताज में नजर आएंगे. आने वाले महीनों में उनकी फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी भी आएगी. मगर दो शादियों के बाद धर्मेंद्र का यह प्रेम प्रकरण भी काफी सुर्खियों में रहा. जानिए...

 

Bollywood Actress: धर्मेंद्र के साथ जुड़ा नाम तो इस हीरोइन ने उठाया बड़ा कदम, उनके बेटे सनी के संग...

Anita Raj Films: दो शादियों के बाद भी एक दौर में गरम धरम के नाम से मशहूर एक्टर धर्मेंद्र की इमेज बॉलीवुड में काफी रंगीन रही. मीडिया में उनके नाम पर काफी सुर्खियां लगातार छपती रहीं. परंतु इन सबके बीच एक समय ऐसा आया, जब धर्मेंद्र का नाम अपने बड़े बेटे सनी देओल से भी कम उम्र की एक्ट्रेस अनीता राज के साथ खूब उछला. दोनों ने आधा दर्जन से ज्यादा फिल्में साथ की और उनके रोमांस की चर्चा को लगातार हवा मिलती रही. असल में धर्मेंद्र ने अनीता राज की फिल्म प्रेम गीत (1981) का ट्रायल देखा था और वह उन्हें काफी पसंद आई थीं. उन दिनों निर्देशक राजकुमार कोहली धर्मेंद्र को लेकर फिल्म प्लान कर रहे थे, नौकर बीवी का.

बन गई सुर्खियां
नौकर बीवा का के लिए पहले जया प्रदा को साइन किया गय था. मगर फिर इस फिल्म में अनिता राज की एंट्री हो गई. फिल्म में राज बब्बर और डैनी भी थे. ऋषि कपूर और रीना रॉय मेहमान कलाकार की तरह नजर आए थे. यह एक कॉमेडी फिल्म थी, जो बॉक्स ऑफिस पर हिट रही. राजकुमार कोहली एक्शन फिल्मों के लिए जाने जाते थे और यह उनकी पहली कॉमेडी फिल्म थी. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र और अनीता राज की नजदीकियां सुर्खियां बटोरने लगी थीं. हालांकि इस पर दोनों ने हमेशा चुप्पी साधे रखी. मीडिया में लगातार धर्मेंद्र की दो शादियों की बात छपती रही और उन्हीं दिनों सनी देओल की भी लॉन्चिंग की खबरें थीं.

पिता-पुत्र के लिए बढ़िया साल
1983 धर्मेंद्र और उनके बेटे सनी दोनों के लिए बढ़िया रहा. जहां नौकरी बीवी का कामयाब रही, वहीं इसी साल फिल्म बेताब में सनी देओल का डेब्यू भी सफल रहा. इससे पहले धर्मेंद्र की फिल्में फ्लॉप हो रही थीं. अनीता राज उनके लिए लकी साबित हुईं और धर्मेंद्र की बॉक्स ऑफिस पर विश्वसनीयता फिर बढ़ गई. अनीता राज सनी देओल से कम उम्र थीं, मगर धर्मेंद्र से उनका नाम इस तरह जुड़ा कि वह कभी सनी देओल की हीरोइन बनकर पर्दे पर नहीं आईं. जबकि उनकी हमउम्र हीरोइनें सनी के साथ काम कर रही थीं. अगले तीन-चार साल में धर्मेंद्र-अनीता राज ने करीब छह-सात फिल्में की. 1986 में दोनों की आखिरी फिल्म साथ आई, करिश्मा कुदरत का. इस दौरान अनीता राज को फिल्म निर्माता सुनील हिंगोरानी से प्यार हो गया और कुछ समय बाद दोनों ने शादी कर ली.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news