Bollywood Producers: टी-सीरीज से होगी फ्लॉप एक्टरों की विदाई, भूषण कुमार ने साउथ में दौड़ लगाई
Advertisement
trendingNow11538709

Bollywood Producers: टी-सीरीज से होगी फ्लॉप एक्टरों की विदाई, भूषण कुमार ने साउथ में दौड़ लगाई

Bhushan Kumar T-Series: बॉलीवुड के निर्माता सितारों की मोटी फीस और मनमर्जी से परेशान हैं. सितारों की दखलंदाजी से फिल्मों की स्क्रिप्ट में बदलाव होते हैं और फिल्में फ्लॉप. उधर, इनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर चल रही नहीं हैं और निर्माता घाटे में जा रहे हैं. परंतु अब वे धीरे-धीरे आवाज उठा रहे हैं.

 

Bollywood Producers: टी-सीरीज से होगी फ्लॉप एक्टरों की विदाई, भूषण कुमार ने साउथ में दौड़ लगाई

Bollywood Films: कोरोना के पहले की ब्लॉकबस्टर तान्हाजी (2020) के बाद से फिल्म प्रोडक्शन कंपनी टी-सीरीज की स्थिति यह है कि छोटे-बड़े सितारों की करीब दो दर्जन फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो चुकी हैं. राहत मिली तो सिर्फ पिछले साल भूल भुलैया 2 से. ब्रह्मास्त्र और दृश्यम 2 चली भी, मगर उनका मामला पार्टनरशिप वाला है. टी-सीरीज को फ्लॉप फिल्मों से जबर्दस्त बॉक्स ऑफिस घाटा हुआ है. इस बीच साउथ की फिल्मों ने हिंदी दर्शकों के बीच खूब जगह बनाई है. नतीजा यह कि टी-सीरीज के सर्वेसर्वा भूषण कुमार ने बॉलीवुड के उन सितारों को टाटा-बाय-बाय कहने का मन बना लिया है, जो फीस तो मोटी मांगते हैं मगर जिनकी फिल्मों को ओपनिंग तक नहीं लगती. चलना तो दूर की बात है.

कतार से फ्लॉप फिल्में
हाल में भूषण कुमार ने बॉलीवुड सितारों को लेकर खुल के नाराजगी जाहिर की थी. उन्होंने कहा था कि आज जब फिल्में नहीं चल रही हैं, तब भी कई एक्टर हैं जो अपनी फीस कम करने को तैयार नहीं. इसलिए आगे हम ऐसे एक्टरों के साथ काम नहीं करेंगे. उन्होंने सवाल किया था कि हमें ही क्यों नुकसान उठाना चाहिएॽ उल्लेखनीय है कि तान्हाजी के बाद टी-सीरीज के खाते में जय मम्मी दी (सनी सिंह-सोनाली सहगल), स्ट्रीट डांसर 3 (वरुण धवन-श्रद्धा कपूर), थप्पड़ (तापसी पन्नू), इंदू की जवानी (कियारा आडवाणी), मैडम चीफ मिनिस्टर (ऋचा चड्ढा), मुंबई सागा (जॉन अब्राहम-इमरान हाशमी), सानिया (परिणीति चोपड़ा), सत्यमेव जयते 2 (जॉन अब्राहम), चंडीगढ़ करे आशिकी (आयुष्मान खुराना), झुंड (अमिताभ बच्चन), राधे श्याम (प्रभास), अनेक (आयुष्मान खुराना), हिट-द फर्स्ट केस (राजकुमार राव), एक विलेन रिटर्न्स (जॉन अब्राहम-अर्जुन कपूर), धोखा-राउंड द कॉर्नर (अपारशक्ति खुराना), कोड नेम तिरंगा (परिणीति चोपड़ा) और एन एक्शन हीरो (आयुष्मान खुराना) जैसी फ्लॉप फिल्में दर्ज हैं. पार्टनरशिप वाली फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट तो बहुत लंबी है.

पैन इंडिया फिल्मों की योजना
खबर है कि भूषण कुमार हैदराबाद पहुंचे हैं. वहां वह तेलुगु सितारों से मुलाकात कर रहे हैं. वह महेश बाबू, जूनियर एनटीआर और विजय देवरकोंडा जैसे सितारों को लेकर पैन-इंडिया फिल्में बनाने की संभावनाएं तलाश रहे हैं. वे ऐसी फिल्मों की योजना बना रहे हैं, जो इन सितारों के साथ तेलुगु तथा हिंदी में साथ रिलीज की जाएं. इस साल उनकी प्रभास स्टारर आदिपुरुष रिलीज होने वाली है. जिस पर 600 करोड़ दांव पर लगे हैं. ऐसे में आने वाले समय में टी-सीरीज उन्हीं एक्टरों के साथ भविष्य में फिल्में बनाएगी, जो अपनी फीस में कटौती करेंगे या घाटा शेयर करेंगे. खबरें तो यह भी हैं कि टी-सीरीज ने कुछ ऐसी भी फिल्में बनाई थीं, जो सीधे ओटीटी पर बेची जानी थीं. मगर ओटीटी ने अपनी पॉलिसी बदल दी है. वह निर्माताओं से कह रहा है कि पहल थियेटर में फिल्म चलाएं. जैसा बॉक्स ऑफिस आएगा, वैसा ही सौदा होगा.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news