प्यार के लिए Babita ने कुर्बान कर दिया था करियर, शादी के 16 साल बाद छोड़ना पड़ा पति का घर
Advertisement

प्यार के लिए Babita ने कुर्बान कर दिया था करियर, शादी के 16 साल बाद छोड़ना पड़ा पति का घर

Babita Life Facts: रणधीर बबीता को परिवार से मिलवाने के लिए उन्हें फिल्म कल आज और कल में साइन किया. घरवाले माने तो जरूर लेकिन खानदान की शर्त पर, कि बहू फिल्मों में नहीं आएगी. 

प्यार के लिए Babita ने कुर्बान कर दिया था करियर, शादी के 16 साल बाद छोड़ना पड़ा पति का घर

Babita Birthday: पॉपुलर वेटरन एक्ट्रेस बबीता (Babita) आज अपना 76वां जन्मदिन मना रही हैं. 6 सालों में 19 फिल्में करने के बाद कपूर खानदान की बहू बनने के लिए उन्होंने इंडस्ट्री से दूरी बना ली. इनके पिता का बॉम्बे में फिल्म स्टूडियो था तो घर में इंडस्ट्री के लोगों का आना जाना था. एक दिन जीपी सिप्पी ने इन्हें देखकर 1967 की फिल्म राज ऑफर कर दी. लेकिन फिल्म राज से पहले इनकी फिल्म दस लाख रिलीज हो गई. करियर के दौरान ये पति रणधीर कपूर (Randhir Kapoor) के चाचा शशि कपूर (Shashi Kapoor) और शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) की हीरोइन भी बन चुकी हैं. शशि कपूर के साथ की गई फिल्म हसीना मान जाएगी इनकी सबसे हिट फिल्म कही जाती है.

प्यार के लिए कुर्बान किया करियर

फिल्म संगम के सेट पर बबीता की मुलाकात रणधीर कपूर से हुई. पहले दोस्ती हुई फिर प्यार. दोनों ने दो साल तक एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप राज रखा. रणधीर बबीता को परिवार से मिलवाने के लिए उन्हें फिल्म कल आज और कल में साइन किया. घरवाले माने तो जरूर लेकिन खानदान की शर्त पर कि बहू फिल्मों में नहीं आएगी. प्यार के लिए बबीता ने अपना करियर कुर्बान कर दिया. 6 नवंबर 1971 को दोनों ने शादी की.

करिश्मा का दिया साथ 

इस शादी से उन्हें दो बेटियां करिश्मा और करीना हुईं. जब रणधीर का करियर ढलान पर आया तो बबीता और उनके बीच अनबन शुरू हो गई. शादीशुदा जिंदगी से नाखुश बबीता ने आखिरकार अपनी दोनों बेटियों के साथ 1987 में घर छोड़ दिया.जब बबीता ने करिश्मा की एंट्री फिल्मों में करवानी चाही, तो खानदान में हलचल मच गई. कपूर खानदान की लड़कियों को इसकी इजाजत नहीं दी, लेकिन इस बार बबीता अड़ गईं. रिवाज के खिलाफ जाकर बबीता ने करिश्मा को फिल्मों में आने में मदद की. 1991 की फिल्म प्रेम कैदी से करिश्मा फिल्मों में आईं. 90 के दशक में करिश्मा सबसे कामयाब एक्ट्रेसेस में से एक रहीं.

Trending news