Avatar 2: रिलीज में है हफ्ता भर से ज्यादा बाकी, लेकिन एक लाख से अधिक टिकट बिक गए इंडिया में
Advertisement

Avatar 2: रिलीज में है हफ्ता भर से ज्यादा बाकी, लेकिन एक लाख से अधिक टिकट बिक गए इंडिया में

Avatar 2 Advance Booking: 2022 में जब बॉलीवुड की फिल्में थियेटरों में दर्शकों के लिए तरसती रही हैं, ऐसा लग रहा है कि साल का अंत शानदार हो सकता है. 23 दिसंबर को रोहित शेट्टी की सर्कस रिलीज हो रही है, मगर उससे पहले हॉलीवुड की अवतार 2 का क्रेज एडवांस बुकिंग के रिकॉर्ड बनाता दिख रहा है.

 

Avatar 2: रिलीज में है हफ्ता भर से ज्यादा बाकी, लेकिन एक लाख से अधिक टिकट बिक गए इंडिया में

Avatar 2 India Opening: बॉलीवुड के लिए 2022 का रिकॉर्ड भले ही खराब रहा और ज्यादा से ज्यादा हिंदी फिल्में पिटी हों, यह कहना गलत होगा कि लोगों ने थियेटरों में आना बंद कर दिया है. साउथ की पुष्पा से लेकर कांतारा तक फिल्में खूब चलीं और हॉलीवुड फिल्मों ने भी इस साल अच्छा कमाया है. वजह साफ है कि अब हिंदी का दर्शक कुछ भी कमतर नहीं देखना चाहता. उसे अच्छा और स्वस्थ मनोरंजन चाहिए. यही नहीं, वह थियेटरों मे एक शानदार अनुभव लेना चाहता है. अगर ऐसा नहीं होता 2009 में पूरी दुनिया में तहलका मचाने वाली फिल्म अवतार के सीक्वल के स्वागत की जोरदार तैयारियां इंडिया में नहीं होती.

एडवांस बुकिंग के नतीजे
16 दिसंबर को अवतार का सीक्वल, अवतारः द वे ऑफ वाटर रिलीज होने जा रहा है. पूरी दुनिया इस फिल्म का इंतजार कर रह है और जबर्दस्त हाइप तैयार हो रहा है. भारत भी इससे अछूता नहीं है. फिल्म की रिलीज से करीब चार हफ्ते पहले ही दुनिया भर में एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है और अब इसके नतीजे दिखने लगे हैं. आपको यह जानकार आश्चर्य होगा कि रिलीज से पहले ही अवतारः द वे ऑफ वाटर कई बड़े बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ने की तरफ बढ़ती नजर आ रही है. मीडिया में आ रही खबरों की मानें तो इस फिल्म की रिलीज को अभी करीब 10 दिन हैं और इसके एक लाख से ज्यादा टिकटों की एडवांस बुकिंग हो चुकी है.

हाउसफुल का इंतजार
फिल्म ट्रेड वेबसाइटों के मुताबिक इस फिल्म के एक लाख से ज्यादा बिके टिकटों में करीब 84 हजार टिकट 3डी और आईमैक्स 3डी वर्जन के हैं. एक अनुमान के मुताबिक अभी तक बिके टिकटों से करीब सवा चार करोड़ रुपये का कलेक्शन हो चुका है. एक-दो दिन में आंकड़ा पांच करोड़ पार कर जाएगा और रिलीज से पहले के आखिरी हफ्ते में एडवांस बुकिंग की रफ्तार और तेज होने का अनुमान है. ट्रेड के जानकारों के अनुसार 16 दिसंबर आते-आते अगर पहले ही दिन इस फिल्म के पूरे-पूरे दिन के शो हाउसफुल हो जाएं तो आश्चर्य की बात नहीं होगी. निर्माता-लेखक-निर्देशक जेम्स कैमरून की अवतारः द वे ऑफ वाटर दुनिया की 160 भाषाओं में रिलीज की जा रही है. पूरे भारत में फिल्म की बंपर ओपनिंग का अनुमान है और इसकी एडवांस बुकिंग 10 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर सकती है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news