Avatar 2: अवतार 2 में डायरेक्टर ने इन दृश्यों पर चला दी कैंची, निराश होंगे वो जिन्हें...
Advertisement

Avatar 2: अवतार 2 में डायरेक्टर ने इन दृश्यों पर चला दी कैंची, निराश होंगे वो जिन्हें...

New Year Avatar 2 : अवतार 2 की चर्चा थमने का नाम नहीं रही. नए साल में भी पूरी दुनिया के साथ-साथ यह हॉलीवुड फिल्म इंडियन बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई कर रही है. इस बीच फिल्म के विख्यात डायरेक्टर जेम्स कैमरून कुछ चौंकाने वाली बातें कही हैं. इन्हें जानकर उनके फैन्स सोच में पड़ गए हैं.

 

Avatar 2: अवतार 2 में डायरेक्टर ने इन दृश्यों पर चला दी कैंची, निराश होंगे वो जिन्हें...

Avatar 2 Success: अवतारः द वे ऑफ वाटर पूरी दुनिया में धूम मचा रही है और लोग लगातार सिनेमाघरों में इसे देख रहे हैं. निर्माता-निर्देशक जेम्स कैमरून अब मीडिया में आए हैं और उन्होंने फिल्म के बारे में बात करनी शुरू की है. वह लोगों से फिल्म पर उनके रिएक्शन भी ले रहे हैं क्योंकि चर्चा यही है कि अगले छह साल में वह अवतार के अगले सीक्वल लाने वाले हैं. अवतार 2 के बाद इस फिल्म की तीसरी, चौथी और पांचवी कड़ी भी आएगी. जिनकी शूटिंग की जा चुकी है, जबकि अवतार-6 और अवतार-7 को अभी लिखा जाना है. उल्लेखनीय है कि पहली अवतार फिल्म साल 2009 में आई थी.

लिया बड़ा फैसला
इस बीच यह खबर सुर्खियां पा रही है कि जेम्स कैमरून ने अवतार 2 में युद्ध से जुड़े दृश्यों में 10 मिनिट की छंटाई कर दी. कैमरून ने बताया कि उन्होंने फिल्म को पूरा करने के बाद अंततः 10 मिनिट के ऐसे सीन निकाल दिए, जिनमें बंदूक की हिंसा को दिखाया गया था. कैमरून के इस बयान से उन दर्शकों को निराशा होगी, जो एक्शन फिल्मों के शौकीन हैं और फिल्मों में बंदूक-गोलियों की धांय-धांय देखने में जिन्हें मजा आता है. वैसे कैमरून ने यह भी बताया है कि उन्होंने बहुत मेहनत से ये सीन शूट करने के बाद क्यों अपनी फिल्म से निकाल दिए हैं.

उठ रहे सवाल भी
कैमरून ने कहा कि वह अपने देश यानी अमेरिका में गन कल्चर की वजह से बढ़ती बंदूकों की हिंसा को लेकर चिंतित हैं. उनका कहना है कि गन कल्चर अमेरिका को खतरनाक रास्ते पर बढ़ा रहा है. कैमरून के अनुसार अगर उन्होंने अवतारः द वे ऑफ वाटर से 10 मिनिट की बंदूकबाजी के सीन नहीं निकाले होते तो यह फिल्म और दस मिनिट लंबी होती. उनकी इस बात से कई लोगों ने राहत महसूस की है. उल्लेखनीय है कि फिल्म अभी तीन घंटे 12 मिनिट है और कई लोग इस लंबाई के लिए भी कैमरून की आलोचना कर रहे हैं. उनका कहना है कि ऐसे समय में जबकि लोग टिकटॉक और इंस्टाग्राम पर कुछ मिनिट के वीडियो से एंटरनटेन हो रहे हैं, सवा तीन घंटे लंबी फिल्म देखना टॉर्चर की तरह है. एक्शन फिल्में बनाने के लिए प्रसिद्ध कैमरून ने कहा कि अब जब मैं मुड़ कर पीछे देखता हूं तो लगता है कि आज की तारीख में मैं अपनी कुछ ऐसी फिल्में नहीं बनाता, जिनमें बंदूक को महिमामंडित किया है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news