Bollywood Legend: सात साल चली अनिल कपूर और गुलशन ग्रोवर के बीच दुश्मनी, फिर बात ऐसे बनी
Advertisement

Bollywood Legend: सात साल चली अनिल कपूर और गुलशन ग्रोवर के बीच दुश्मनी, फिर बात ऐसे बनी

Anil Kapoor: शूटिंग के दौरान कभी हादसे भी हो जाते हैं. लेकिन कभी-कभी ऐक्टरों को लगता है कि सामने वाले जानबूझ कर नुकसान पहुंचाने की कोशिश की. फिल्म राम अवतार की शूटिंग में अनिल कपूर ने सनी देओल पर गला दबाने का आरोप लगाया. परंतु फिल्म राम लखन में उन्होंने गुलशन ग्रोवर की आंख पर ऐसा पंच मारा कि...

 

 

Bollywood Legend: सात साल चली अनिल कपूर और गुलशन ग्रोवर के बीच दुश्मनी, फिर बात ऐसे बनी

Gulshan Grover: 1989 में आई फिल्म राम लखन से पहले निर्माता-निर्देशक सुभाष घई देवा बना रहे थे. यह फिल्म उनका ड्रीम प्रोजेक्ट था, जिसमें अमिताभ बच्चन मुख्य भूमिका में थे. मगर फिल्म दोनों के अहंकार के टकराव के चलते बंद हो गई और घई ने राम लखन बनाई. यह फिल्म जबर्दस्त हिट रही. फिल्म के हर कलाकार ने छाप छोड़ी और म्यूजिक तो आज भी बजता है. दर्शकों में फिल्म देखने के बाद जितनी दीवानगी अनिल कपूर को लेकर थी, उतनी ही क्रेज गुलशन ग्रोवर के नेगेटिव किरदार केसरिया विलायती को लेकर था. गुलशन का डायलॉग बैडमैन काफी मशहूर हुआ. जब घई ने गुलशन ग्रोवर को साइन किया, तो उनसे सिर्फ एक बात कही कि आप फिल्म में जिस भी किरदार से मिलें, आपको बैडमैन कहना है. बाकी इतिहास है क्योंकि यह बैडमैन ही आगे गुलशन ग्रोवर की पहचान बन गया.

भड़क गया बैडमैन
अनिल के किरदार लखन ने अच्छा खासा तहलका मचा दिया था. यह अनिल और माधुरी की जोड़ी की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक है. कुछ लोगों का मानना है कि यह फिल्म यश चोपड़ा की क्लासिक दीवार (1975) से प्रेरित है. एक समय संजय दत्त को राम के रोल में जैकी श्रॉफ की की जगह साइन किया गया. लेकिन वह हट गए. हालांकि राम लखन का मुहूर्त क्लैप संजय दत्त ने दिया था. फिल्म की शूटिंग के दौरान एक ऐसा हादसा हुआ, जिनसे अनिल कपूर और गुलशन ग्रोवर को एक-दूसरे का दुश्मन बना दिया. एक फाइट सीन की शूटिंग के दौरान अनिल कपूर ने गुलशन ग्रोवर की आंख पर पंच मार कर बुरी तरह जख्मी कर दिया. गुलशन ग्रोवर भड़क गए. उन्हें लगा कि अनिल कपूर ने जानबूझकर ऐसा किया.

काट ली कलाई
शूटिंग खत्म होने के बाद गुलशन ग्रोवर अनिल कपूर के घर पहुंचे और जमकर अपशब्द कहे. अनिल कपूर भी चुप नहीं रहे और बराबरी से जवाब दिए. इस घटना के बाद अनिल और गुलशन ने करीब सात साल तक एक-दूसरे से बात नहीं और न ही साथ काम किया. आखिरकार बोनी कपूर ने हस्तक्षेप किया और दोनों ने एक-दूसरे से माफी मांगी. इसके बाद अनिल कपूर और गुलशन ग्रोवर ने फिल्म लोफर (1996) में काम किया. राम लखन से जुड़ी एक और चर्चित घटना है. फिल्म पूरी होने के जश्न की पार्टी में अभिनेत्री सोनिका गिल ने होटल में अपनी कलाई काट ली. कहा गया कि सुभाष घई उन्हें अक्सर सबके सामने डांट देते थे, वह इस बात से वह नाराज थीं. एक फिल्म पत्रिका ने यह बात प्रकाशित की. हालांकि सोनिका ने इस बात का खंडन किया.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news