एक्टर बनने से पहले क्लर्क थे Amrish Puri, खौफ इतना कि बेटे के दोस्त तक घर आने से डरते
Advertisement

एक्टर बनने से पहले क्लर्क थे Amrish Puri, खौफ इतना कि बेटे के दोस्त तक घर आने से डरते

Amrish Puri rare facts: अमरीश पुरी चूंकि पर्दे पर विलेन का किरदार निभाते थे ऐसे में लोग समझने लगे थे कि रियल लाइफ में भी एक्टर खतरनाक ही होंगे लेकिन असल लाइफ में ऐसा नहीं था. अमरीश पुरी बेहद मिलनसार, खुशमिजाज और नेकदिल व्यक्ति थे. 

एक्टर बनने से पहले क्लर्क थे Amrish Puri, खौफ इतना कि बेटे के दोस्त तक घर आने से डरते

Amrish Puri Life Facts: बात आज बॉलीवुड के लीजेंड्री एक्टर अमरीश पुरी (Amrish Puri) की जिन्हें उनकी दमदार आवाज और बेहतरीन एक्टिंग के लिए आज भी जाना जाता है. लगभग 500 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके अमरीश पुरी की पहचान बॉलीवुड फिल्मों के सबसे पॉपुलर विलेन के तौर पर होती है. आज हम आपको अमरीश पुरी की पर्सनल लाइफ से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से सुनाने जा रहे हैं. आपको बता दें कि अमरीश पुरी चूंकि पर्दे पर विलेन का किरदार निभाते थे ऐसे में लोग समझने लगे थे कि रियल लाइफ में भी एक्टर खतरनाक ही होंगे लेकिन असल लाइफ में ऐसा नहीं था. अमरीश पुरी बेहद मिलनसार, खुशमिजाज और नेकदिल व्यक्ति थे. 

बेटे के दोस्त घर आने से डरते थे

अमरीश पुरी विलेन के तौर पर इस कदर पॉपुलर थे कि उनके बेटे के दोस्त भी एक्टर के घर जाने से डरते थे. यही नहीं, अमरीश पुरी जहां बड़े पर्दे पर शराब के जाम छलकाते नजर आते थे वहीं, रियल लाइफ में एक्टर शराब को हाथ लगाना भी पसंद नहीं करते थे. बताते हैं कि अमरीश पुरी समय को लेकर बेहद सख्त थे और उन्हें समय बर्बाद करना बिलकुल भी पसंद नहीं था. 

पत्नी के हाथ का खाना खाते थे अमरीश पुरी 

खबरों की मानें तो अमरीश पुरी को अपनी पत्नी के हाथ का बना खाना बेहद पसंद था. मुंबई में जब भी फिल्मों की शूटिंग होती तब अमरीश पुरी के लिए घर का बना खाना ही लाया जाता है. बताते हैं कि एक्टर को कोंकणी खाना ज्यादा पसंद था जिसे वे बड़े चाव से खाते थे. 

एक्टर बनने से पहले क्लर्क थे अमरीश पुरी 

एक्टर बनने से पहले अमरीश पुरी एक इंश्योरेंस कंपनी में क्लर्क थे और यहीं उनकी पहली मुलाकात उर्मिला दिवेकर से हुई थी. अमरीश और उर्मिला एक दूसरे से प्यार करते थे लेकिन घरवालों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था. हालांकि, काफी साल तक घरवालों को मानाने के बाद वे इस रिश्ते के लिए तैयार हुए थे जिसके बाद 1957 में अमरीश पुरी ने उर्मिला से शादी कर ली थी. बताते चलें कि 2005 में 72 साल की उम्र में ब्रेनहेमरेज के चलते एक्टर का निधन हो गया था.

Trending news