Top Ki Flop: दर्शकों को लगी यह फिल्म जैसे थी अक्षय-प्रियंका की ऐतराज, लेकिन बन नहीं पाई बात
Advertisement

Top Ki Flop: दर्शकों को लगी यह फिल्म जैसे थी अक्षय-प्रियंका की ऐतराज, लेकिन बन नहीं पाई बात

Aksahy Kumar: अक्षय कुमार की फिल्में इधर लगातार फ्लॉप हो रही हैं. वह कह चुके हैं कि कोई बीस साल पहले भी ऐसा दौर आय था, जब उनकी फिल्में नहीं चल रही थीं और उन्होंने कनाडा जाकर काम करने का मन बना लिया था. इसी दौर की यह फिल्म है, जिसमें उनके साथ दो हीरोइनें थीं. अमिषा पटेल और करिश्मा कपूर.

 

Top Ki Flop: दर्शकों को लगी यह फिल्म जैसे थी अक्षय-प्रियंका की ऐतराज, लेकिन बन नहीं पाई बात

Amisha Patel And Karishma Kapoor: मेरे जीवन साथी ऐसी फिल्म थी जिसे थियेटर्स में आने में तो देरी हुई, लेकिन थियेटरों से उतरने में बिल्कुल टाइम नहीं लगा. जी हां, यह बिल्कुल सच है. इस फिल्म को बनने में लगभग पांच साल लगे. फिल्म की शूटिंग 2001 में शुरू हुई थी. फिल्म की रिलीज डेट 2003 तय की गई थी. लेकिन फिल्म बनने में इतनी देरी हुई कि फिल्म की रिलीज सीधे पांच साल आगे चली गई. इस फिल्म को 2006 में रिलीज किया गया. मेरे जीवन साथी एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म थी, जिसमें अक्षय कुमार, करिश्मा कपूर तथा अमीषा पटेल की मुख्य भूमिकाएं थी. फिल्म को सुनील दर्शन ने डायरेक्ट किया था. फिल्म इतनी बड़ी डिजास्टर साबित हुई कि अपनी मेकिंग की लागत भी नहीं निकाल पाई. 11 करोड़ में बनी इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन मात्र पौने आठ करोड़ रुपये रहा.

प्यार का त्रिकोण
फिल्म की कहानी विक्की (अक्षय कुमार) नाम के ऐसे लड़के की थी जो उभरता हुआ पॉप गायक है. वह अंजली (अमीषा पटेल) नाम की लड़की से प्यार करता है. यूएस की एक म्यूजिक कंपनी, एंजेल इंटरनेशनल विक्की को वहां म्यूजिक कंसर्ट के लिए एक प्रस्ताव देती है. इस कंपनी की सीइओ नताशा (करिश्मा कपूर) है. नताशा मन ही मन विक्की को चाहती है. जब नताशा को पता चलता है कि विक्की उसे नहीं चाहता तो उसका विक्की के लिए प्यार, पागलपन का रूप ले लेता है.

हीरोइनों का झगड़ा
मेरे जीवन साथी, अक्षय कुमार की 2004 में आई ऐतराज से काफी मिलती जुलती थी. ऐतराज में भी एकतरफा प्यार और फिर उस प्यार को पाने का पागलपन दिखाया गया था. इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा और करीना कपूर थीं. ऐतराज में तो बहुत सी बातें ऐसी थीं, जिसने उस फिल्म को हिट बनाया. लेकिन मेरे जीवन साथी में दर्शकों को वैसी कोई बात नजर नहीं आई. फिल्म में काफी-उतार चढ़ाव थे मगर किसी भी एक्टर का कैरेक्टर ठीक तरह से गढ़ा नहीं गया. फिल्म में गाने तो ढेर सारे थे, लेकिन कोई ऐसा गाना नहीं था जो लोगों की जुबान पर चढ़ जाए. मेरे जीवन साथी की रिलीज में देरी का एक और कारण बताया गया. यह कहा गया कि करिश्मा कपूर की बहन करीना कपूर तथा अमीषा पटेल के बीच की झगड़े के कारण फिल्म की रिलीज में देरी हुई. करीना से अमीषा पटेल के झगड़े के कारण करिश्मा कपूर ने फिल्म की शूटिंग तथा डबिंग में दिलचस्पी नहीं दिखाई.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news