Holi Song: बिना एक बूंद पानी बहाए इस डायरेक्टर ने शूट किया होली गीत, वजह भी थी अनोखी
Advertisement

Holi Song: बिना एक बूंद पानी बहाए इस डायरेक्टर ने शूट किया होली गीत, वजह भी थी अनोखी

Bollywood Holi: होली हो और पिचकारी न छूटे. होली पर किसी को रंगीन पानी से सराबोर न किया जाए. कम से कम फिल्मी पर्दे पर तो यह अजीब ही लगेगा. लेकिन इस डायरेक्टर ने एक होली गीत को फिल्माने के लिए खूब पानी बहाया और फिर उसकी भरपाई अगले होली गीत में कर दी. बिना एक बूंद पानी बहाए गाना शूट कर लिया.

 

Holi Song: बिना एक बूंद पानी बहाए इस डायरेक्टर ने शूट किया होली गीत, वजह भी थी अनोखी

Bollywood Holi Songs: होली खेली जाए और वह भी बिना पानी के, यह कैसे संभव हो सकता है. मगर पानी को बचाने के अभियान में अक्सर लोगों से कहा जाता है कि होली खेलते हुए ध्यान रखें कि पानी की बर्बादी न हो. बॉलीवुड फिल्मों में जब-जब होली पर गाने फिल्माए गए, तब-तब निर्माता-निर्देशकों ने खूब पानी बहाया है. पिचकारियों से लेकर एक-दूसरे के गालों पर रंग लगाते हीरो-हीरोइन पानी के बगैर होली नहीं खेल पाते, लेकिन एक फिल्म ऐसी भी है जिसमें पानी के बगैर होली पर पूरा गाना फिल्मा दिया गया. इसकी भी खास वजह थी क्योंकि इस डायरेक्टर ने अपनी पिछली फिल्म में ऐसा होली गीत शूट किया था, जिसमें उसने जमकर पानी बहाया और इस बात के लिए लोगों ने उसकी खूब आलोचना की थी.

बैक ड्रॉप और सूखे रंग
फिल्म थी, 2010 में रिलीज हुई एक्शन रीप्ले. फिल्म में अक्षय कुमार, ऐश्वर्या राय के साथ आदित्य रॉय कपूर और नेहा धूपिया भी थे. फिल्म रेट्रो थीम पर बनाई गई थी और निर्देशक विपुल शाह ने इसमें गाना शूट किया, छान के मोहल्ला सारा देख लिया. गाने का पूरा बैकड्रॉप होली के रंगों जैसा रंग-बिरंगा था और गाने के बीच में डायरेक्टर ने एक्टरों को होली खेलते भी दिखाया. लेकिन विपुल शाह ने इस गाने में एक बूंद पानी का इस्तेमाल नहीं किया बल्कि सारे कलाकार यहां सूखे रंग और गुलाल से होली खेलते हुए नजर आते हैं. गाने में ऐश्वर्या के साथ अक्षय, नेहा और आदित्य रॉय कपूर भी हैं.

छान के मोहल्ला सारा...
असल में हुआ यह था कि विपुल शाह ने इससे पहले फिल्म वक्तः रेस अगेंस्ट टाइम (2005) में अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा पर होली गीत फिल्माया था, डू मी अ फेवर... लेट्स प्ले होली. इस गाने की शूटिंग सात दिनों तक चली थी और शुरू से अंत तक इस गाने में आप पानी की बौछारें देख सकते हैं. निर्देशक ने इस गाने को शूट करने में सात दिनों में कई टेंकर पानी खर्च कर डाला था. पानी बचाने के अभियान पर काम करने वाले कई लोगों यह बात बहुत बुरी लगी कि फिल्म के गाने पर इतना पानी बर्बाद कर दिया. इस पर उन्होंने विपुल शाह की कड़ी आलोचना की थी. ऐसे में विपुल शाह ने तय किया कि जब वह अपनी अगली किसी फिल्म में होली पर गाना फिल्माएंगे तो उसमें लोगों को पानी बचाने और बगैर जल की बर्बादी किए होली खेलने का मैसेज देंगे. छान के मोहल्ला सारा देख लिया... में वह लोगों को यही मैसेज दे रहे थे कि होली पर पानी बर्बाद न करें. हालांकि फिल्म दीवाली पर रिलीज हुई थी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news