Smriti Irani News: अमेठी से नहीं उतरे राहुल गांधी, स्मृति ईरानी की लोकप्रियता का क्या है राज?
Advertisement
trendingNow12232778

Smriti Irani News: अमेठी से नहीं उतरे राहुल गांधी, स्मृति ईरानी की लोकप्रियता का क्या है राज?

Smriti Irani Amethi: लोकसभा चुनाव में अगर 10 हाई प्रोफाइल सीटों की बात करें तो अमेठी उसमें से एक होगी. पिछली बार राहुल गांधी हार गए थे. इस बार कांग्रेस ने स्मृति ईरानी के सामने केएल शर्मा को उतारा है. सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वालीं स्मृति बेबाकी से अपनी बात रखती हैं. 

Smriti Irani News: अमेठी से नहीं उतरे राहुल गांधी, स्मृति ईरानी की लोकप्रियता का क्या है राज?

Smriti Irani vs KL Sharma: टीवी सीरियल की दुनिया से राजनीति में आई स्मृति ईरानी की गिनती आज बीजेपी के धाकड़ नेताओं में होती है. प्रेस कॉन्फ्रेंस हो या संसद में डिबेट, वह अपनी बात प्रभावशाली तरीके से रखती हैं. पिछली बार अमेठी सीट से राहुल गांधी को हराने के बाद उनका सियासी कद और बढ़ गया. इस बार उन्होंने राहुल की वायनाड सीट पर भी जाकर भाजपा उम्मीदवार के लिए प्रचार किया. मोदी सरकार की तेजतर्रार मंत्री स्मृति ईरानी सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर उनके 12.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं. इंस्टाग्राम पर 1.4 मिलियन लोग उन्हें फॉलो करते हैं. 

अंदाज बेबाक, लोकप्रियता का राज

वह लगातार अपनी सेल्फी, भोजन के वीडियो आदि शेयर करती रहती हैं. खुलकर अपनी बात रखती हैं. 'सास भी कभी बहू थी' सीरियल से लाखों-करोड़ों घरों में पसंद की जाने वाली स्मृति ईरानी आज भाजपा की फायरब्रांड नेता बन चुकी हैं. उनका बेबाक अंदाज और सहज स्वभाव ही शायद उनकी लोकप्रियता का राज है. वह जितनी अच्छी अंग्रेजी बोलती हैं उतनी ही धाराप्रवाह हिंदी भी बोलती हैं. 

'ज़ी न्यूज' ने उनका सोशल मीडिया स्कोर निकाला है. इसमें फेसबुक स्कोर 65 तो एक्स स्कोर 66 है. (नीचे पूरी लिस्ट देखिए) 

सुबह 5 बजे उठती हैं स्मृति

जी हां, एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि वह सुबह 5 बजे उठ जाती हैं. सबसे पहले वह ईश्वर को धन्यवाद देती हैं. उन्हें फूड पसंद है. सबसे ज्यादा कहां घूमना पसंद है? इस सवाल पर मुस्कुराते हुए वह जवाब में घर कहती हैं. पहली बार उन्हें दिहाड़ी के तौर पर 200 रुपये मिले थे. तब फुटपाथ पर उन्होंने ब्यूटी प्रोडक्ट्स बेचे थे. 

2014 में आईं अमेठी

साल 2014 में भाजपा ने पहली बार स्मृति ईरानी को अमेठी भेजा था. वह बताती हैं कि तब 80 प्रतिशत लोगों के घरों में शौचालय नहीं था. 60-70 प्रतिशत लोगों के घरों में बिजली नहीं थी इसलिए वह अपने टीवी करियर को छोड़कर अमेठी आ गईं. लगभग 5 दशकों तक अमेठी गांधी परिवार का गढ़ रहा. 2014 में तो वह हार गईं लेकिन लौटकर फिर आईं. 2019 में वह सांसद बनीं. 

2024 में एक बार फिर भाजपा ने उन्हें अमेठी से टिकट दिया है. उनके सामने कांग्रेस ने गांधी परिवार के करीबी केएल शर्मा को उतारा है. स्मृति ने अब अपने चुनाव क्षेत्र अमेठी में घर भी बना लिया है. 

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है. 

Smriti Irani

Social Media Score

Scores
Over All Score 55
Digital Listening Score64
Facebook Score64
Instagram Score0
X Score65
YouTube Score64

TAGS

Trending news