विधानसभा चुनाव हारीं, फिर भी कांग्रेस से मिला लोकसभा का टिकट, संजना जाटव का ऐसा है स्कोर
Advertisement
trendingNow12235715

विधानसभा चुनाव हारीं, फिर भी कांग्रेस से मिला लोकसभा का टिकट, संजना जाटव का ऐसा है स्कोर

Sanjana Jatav: संजना 25 साल की हैं. और उनको हाल ही में हुए राजस्थान विधानसभा चुनाव में कठूमर सीट से भी उतारा था. लेकिन वह 400 वोटों से हार गई थीं. संजना को सचिन पायलट का करीबी माना जाता है. संजना जाटव ने पहला चुनाव साल 2021 में लड़ा था. 

विधानसभा चुनाव हारीं, फिर भी कांग्रेस से मिला लोकसभा का टिकट, संजना जाटव का ऐसा है स्कोर

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 का संग्राम तीसरे राउंड तक पहुंच गया है. भीषण गर्मी में न तो वोटर्स का जोश ठंडा पड़ा है और ना ही नेताओं का. कुछ-कुछ जगह कम वोटिंग जरूर देखने को मिल रही है. लेकिन बावजूद इसके प्रचार का गेम ऑन है. इस बीच Zee News ने चुनावी रण में उतरे नेताओं का सोशल स्कोर निकाला है, जिसे लीडर सोशल स्कोर (LSS) कहते हैं. आज हम आपको भरतपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी संजना जाटव के बारे में बताएंगे. 

संजना 25 साल की हैं. और उनको हाल ही में हुए राजस्थान विधानसभा चुनाव में कठूमर सीट से भी उतारा था. लेकिन वह 400 वोटों से हार गई थीं. संजना को सचिन पायलट का करीबी माना जाता है. संजना जाटव ने पहला चुनाव साल 2021 में लड़ा था. उन्होंने अलवर जिला परिषद के वॉर्ड नंबर 29 से 4,661 वोटों से विजय पाई थी. समूची गांव की रहने वाली संजना के पति कप्तान सिंह राजस्थान पुलिस में सिपाही हैं. उनके ट्विटर पर 4,698 फॉलोअर्स हैं.

संजना जिला परिषद की सदस्य हैं और इलाके में लोगों के बीच काफी एक्टिव हैं. संजना ने एलएलबी किया है. एससी वर्ग के युवा चेहरे के तौर पर वह राजस्थान की राजनीति में उभर रही हैं. पार्टी के मंचों पर वह दमदार तरीके से अपनी बात रखती हैं. उनको प्रियंका गांधी की गुड बुक में माना जाता है और उनसे संपर्क में रहने के कारण ही माना जा रहा है कि उनको टिकट मिला है.

वह कांग्रेस के अभियान लड़की हूं, लड़ सकती हूं से जुड़ी हुई हैं. ग्रामीण इलाकों में वह महिला कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर प्रियंका गांधी के इस अभियान को जोर-शोर से चला रही हैं. यही कारण है कि उनको राजस्थान विधानसभा चुनाव में कठूमर से टिकट मिला था. 

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

Sanjana Jatav

Social Media Score

Scores
Over All Score 55
Digital Listening Score64
Facebook Score0
Instagram Score64
X Score64
YouTube Score64

TAGS

Trending news