Advertisement
trendingPhotos2220635
photoDetails1hindi

Lok Sabha Chunav: अखिलेश यादव की 24 साल पुरानी फोटो आई सामने, तस्वीरों में देखें कितना बदल गए सपा प्रमुख

Akhilesh Yadav : समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर अपनी दो तस्वीरें पोस्ट की हैं, ये तस्वीर तब की है जब अखिलेश पहली बार कन्नौज सीट से साल 2000 में लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया था. उन्होंने इस तस्वीर के साथ चुनाव से पहले ही जीत का ऐलान करते हुए कैप्शन दिया है कि फिर इतिहास दोहराया जाएगा, अब नया भविष्य बनाया जाएगा. 

 

1/6

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कन्नोज लोकसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है. इस दौरान उनके साथ सपा के प्रमुख महासचिव राम गोपाल यादव भी मौजूद थे.

 

2/6

इस दौरान अखिलेश यादव ने गुरुवार ( 25 अप्रैल ) को सोशल मीडिया एक्स पर एक अपनी  24 साल पुरानी फोटो शेयर की है. उसपर लिखा कि फिर इतिहास दोहराया जाएगा, अब नया भविष्य बनाया जाएगा.

3/6

इस पर रीट्वीट करते हुए अखिलेश के चाचा शिवपाल ने लिखा है कि विजय भवः सर्वदा. साथ ही बताया जा रहा है कि यह फोटो सन 2000 के नामांकन की है. सपा ने इससे पहले मैनपुरी से पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह यादव को कन्नौज लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था.

 

4/6

अखिलेश यादव 2000 में कन्नौज सीट पर हुए उपचुनाव में पहली बार सांसद चुने गए थे.उसके बाद वह 2004 और 2009 में भी इसी सीट से सांसद रहे. उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद लोकसभा से इस्तीफा देने के चलते 2012 में कन्नौज सीट पर हुए उपचुनाव में अखिलेश की पत्नी डिंपल निर्विरोध चुनी गई थीं.

 

5/6

वर्ष 2014 के आम चुनाव में भी डिंपल ने इसी सीट से जीत दर्ज की थी. हालांकि साल 2019 के चुनाव में वह भाजपा के सुब्रत पाठक से पराजित हो गई थीं. अखिलेश यादव वर्तमान में करहल विधानसभा सीट से विधायक हैं और उप्र विधानसभा में नेता विपक्ष हैं.

6/6

तो वहीं वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में वह करहल सीट से पहली बार विधायक बने थे. कन्नौज में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत आने वाले 13 मई को मतदान होगा. इस सीट के लिए नामांकन गुरुवार (25 अप्रैल ) को शुरू होंगे.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़