Maharashtra Politics: माफ करना, कभी मोदी के लिए वोट मांगा था... उद्धव ठाकरे ने रैली में क्यों कहा ऐसा?
Advertisement
trendingNow12230890

Maharashtra Politics: माफ करना, कभी मोदी के लिए वोट मांगा था... उद्धव ठाकरे ने रैली में क्यों कहा ऐसा?

Maharashtra Lok Sabha Chunav: महाराष्ट्र लोकसभा चुनाव इस बार एक नहीं कई परिणाम देगा. दो पार्टियों में फूट के बाद यह पहला चुनाव है. इससे साफ हो जाएगा कि पार्टी की विरासत को संभालने के लिए जनता ने किस पर भरोसा जताया है. इस बीच, उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी की पार्टी के लिए प्रचार करने को लेकर जनता से माफी मांगी है. 

Maharashtra Politics: माफ करना, कभी मोदी के लिए वोट मांगा था... उद्धव ठाकरे ने रैली में क्यों कहा ऐसा?

Uddhav Thackeray News: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नेताओं की ताबड़तोड़ रैलियां हो रही हैं. अब उद्धव ठाकरे ने कहा है कि केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र को धोखा दिया है. एक रैली में मंच से उन्होंने पहले के चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए वोट मांगने को लेकर लोगों से माफी भी मांगी. ठाकरे और उनके सहयोगी NCP (शरदचंद्र पवार) के प्रमुख शरद पवार ने हातकणंगले लोकसभा सीट से शिवसेना (यूबीटी) उम्मीदवार सत्यजीत पाटिल के समर्थन में रैली की. 

कोल्हापुर जिले के इचलकरंजी में ठाकरे ने 2022 में अपनी सरकार के गिरने की परिस्थितियों का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने इस पर अपना फैसला नहीं सुनाया कि असली शिवसेना किसकी है, बल्कि निर्वाचन आयोग और मध्यस्थ (महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर) ने अपना फैसला सुनाया, जो उनके (भाजपा के) सेवक के रूप में काम कर रहे थे. शरद पवार ने कहा कि मोदी महाराष्ट्र दौरे पर आते हैं तो राज्य के लिए अपनी योजनाओं के बारे में बोलने की बजाय केवल उनकी (पवार) और ठाकरे की आलोचना करते हैं.

पढ़ें: राहुल के मन में क्या है, अमेठी - रायबरेली से उतरने में क्‍यों हिचक रहा गांधी परिवार?

ठाकरे ने कहा कि जब कोई भी दल भाजपा से हाथ मिलाने को तैयार नहीं था, तब शिवसेना ने उसके साथ गठबंधन किया. ठाकरे ने जून 2022 में अपनी सरकार के गिरने का जिक्र करते हुए कहा कि हालांकि, भाजपा ने एक ऐसे व्यक्ति की सरकार को गिरा दिया, जिसके परिवार ने उसे सब कुछ दिया था. शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख ने कहा, ‘मैं (अतीत में) मोदी के लिए वोट मांगने को लेकर माफी मांगता हूं क्योंकि उनकी सरकार ने महाराष्ट्र को धोखा दिया है.’

मुंबई की 6 सीटों पर घमासान

जी हां, मुंबई की छह लोकसभा सीटों पर चुनावी मुकाबलों के लिए तलवारें खिंच गई हैं, जहां एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और उद्धव ठाकरे की शिवसेना (यूबीटी) तीन सीट पर आमने-सामने होंगी. मुंबई की दो सीटों पर चिर प्रतिद्वंद्वियों भाजपा और कांग्रेस के बीच मुकाबला होगा जबकि एक सीट पर शिवसेना (यूबीटी) और भाजपा आमने-सामने होंगी.

पढ़ें: सोनिया की सीट रायबरेली से भाजपा ने क्यों नहीं उतारा कैंडिडेट? शाह ने बताया प्लान

मुंबई के छह निर्वाचन क्षेत्रों में मुंबई दक्षिण, मुंबई दक्षिण-मध्य, मुंबई उत्तर, मुंबई उत्तर-मध्य, मुंबई उत्तर-पूर्व, मुंबई उत्तर-पश्चिम शामिल हैं. ये महाराष्ट्र की उन 13 सीटों में शामिल हैं, जिन पर 20 मई को लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में मतदान होगा. (भाषा से इनपुट के साथ)

Trending news