Ghaziabad Election: वीके सिंह का भी कट गया टिकट! BJP की स्टाइल में खुद कर दिया ऐलान
Advertisement

Ghaziabad Election: वीके सिंह का भी कट गया टिकट! BJP की स्टाइल में खुद कर दिया ऐलान

Lok Sabha Election 2024: गाजियाबाद से भाजपा सांसद और पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह ने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर सभी को चौंका दिया है. उन्होंने आज रविवार को अपने एक्स पोस्ट में कहा कि वे इस बार का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे.

Ghaziabad Election: वीके सिंह का भी कट गया टिकट! BJP की स्टाइल में खुद कर दिया ऐलान

Lok Sabha Election 2024: गाजियाबाद से भाजपा सांसद और पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह ने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर सभी को चौंका दिया है. उन्होंने आज रविवार को अपने एक्स पोस्ट में कहा कि वे इस बार का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. गाजियाबाद से सांसद वीके सिंह भाजपा के टिकट पर 2014 और 2019 का चुनाव लड़ चुके हैं. इस बार भी उम्मीद थी कि गाजियाबाद से उन्हें ही मैदान में उतारा जाएगा लेकिन उनके ऐलान के बाद इन कयासों पर भी विराम लग गया है.

क्या बोले वीके सिंह

जनरल वीके सिंह ने कहा कि मैंने सैनिक के रूप में इस राष्ट्र की सेवा में अपना सारा जीवन समर्पित किया है. पिछले 10 वर्षों से, मैंने गाजियाबाद को एक विश्व स्तरीय शहर बनाने के सपने को पूरा करने के लिए अथक परिश्रम किया है. इस यात्रा में, देश और गाजियाबाद के नागरिकों के साथ-साथ भाजपा के सदस्यों का जो विश्वास और प्रेम मुझे प्राप्त हुआ है, उसके लिए मैं आभारी हूं. 

मैंने एक कठिन, परंतु विचारपूर्ण निर्णय लिया..

उन्होंने अपने एक्स पोस्ट में आगे लिखा कि यह भावनात्मक बंधन मेरे लिए अमूल्य है. इन भावनाओं के साथ, मैंने एक कठिन, परंतु विचारपूर्ण निर्णय लिया है. मैं 2024 के चुनावों में नहीं लड़ूंगा. यह निर्णय मेरे लिए आसान नहीं था, परंतु मैंने इसे अपने दिल की गहराइयों से लिया है. मैं अपनी ऊर्जा और समय को नई दिशाओं में ले जाना चाहता हूं, जहां अपने देश की सेवा अलग तरीके से कर सकूं. इस यात्रा में आपके साथी रहने के लिए मैं आप सबको दिल से धन्यावाद देता हूं. आपके प्यार, समर्थन और विश्वास ने मुझे हमेशा प्रेरित किया है. आगे भी, मैं देश और सब नागरिकों के प्रति अपनी सेवा जारी रखूंगा, बस एक नए रूप में.

सत्यदेव पचौरी ने चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जतायी

इससे पहले कानपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा सांसद सत्यदेव पचौरी ने भी चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जताई है. उन्होंने जेपी नड्डा को पत्र भेजकर 2024 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जताई. पचौरी ने पार्टी अध्यक्ष को भेजे गये पत्र में कहा, ‘माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी, आपसे विनम्र आग्रह है कि मैं वर्तमान कानपुर लोकसभा-2024 का चुनाव लड़ने का इच्छुक नहीं हूं. अत: मेरे नाम पर विचार न किया जाए. मैं पार्टी का निष्ठावान कार्यकर्ता हूं और पार्टी के द्वारा दिये गये दायित्वों का निर्वहन करता रहूंगा.’

2019 में कानपुर से जीते थे चुनाव

पचौरी ने हस्ताक्षरित पत्र को सोशल मीडिया मंच 'एक्स' के अपने आधिकारिक हैंडल पर भी साझा किया. 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अभी तक कानपुर सीट से अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. करीब 77 वर्षीय सत्‍यदेव पचौरी 2019 में कानपुर से लोकसभा का चुनाव जीते थे. 2014 में कानपुर से लोकसभा चुनाव जीते भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी की जगह पार्टी ने 2019 में पचौरी को उम्मीदवार बनाया था और उन्होंने जीत दर्ज की. उससे पहले 2017 में वह कानपुर नगर जिले से विधानसभा सदस्य चुने गये थे और योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व की पहली सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाए गए थे. वह पहली बार 1991 में विधानसभा का सदस्य चुने गये थे और अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत 1960 के दशक में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से की थी.

Trending news