चंडीगढ़ से मनीष तिवारी.. मंडी से विक्रमादित्य, कांग्रेस ने जारी की 16 उम्मीदवारों की नई लिस्ट
Advertisement
trendingNow12202949

चंडीगढ़ से मनीष तिवारी.. मंडी से विक्रमादित्य, कांग्रेस ने जारी की 16 उम्मीदवारों की नई लिस्ट

Congress List: कांग्रेस ने 16 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की है. कांग्रेस की यह लिस्ट 16 उम्मीदवारों की है. इसमें ओडिशा से नौ, गुजरात से चार, हिमाचल प्रदेश से दो और चंडीगढ़ से एक सीट पर उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं.

चंडीगढ़ से मनीष तिवारी.. मंडी से विक्रमादित्य, कांग्रेस ने जारी की 16 उम्मीदवारों की नई लिस्ट

16 Candidates List For Chunav: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने 16 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की है. इस सूची में विक्रमादित्य सिंह मंडी से बीजेपी उम्मीदवार कंगना रनौत के खिलाफ लड़ेंगे. वहीं मनीष तिवारी चंडीगढ़ से चुनाव लड़ेंगे.

 

ओडिशा की बात करें तो कांग्रेस की तरफ से बालासोर सीट के लिए श्रीकांत कुमार झा, मोहन क्योंझर एसटी सीट से, अनंत प्रसाद सेठी भद्रक सीट से और आंचल दास जाजपुर एससी सीट से चुनाव लड़ेंगे, सष्मिता बेहरा ढेंकनाल सीट से, सिद्धार्थ स्वरूम दास केंद्रपाड़ा सीट से, रबींद्र कुमार सेठी जगतसिंहपुर एससी सीट से, सुचरिता मोहंती पुरी सीट से और यासिर नवाज़ भुवनेश्वर सीट से चुनाव लड़ेंगे.

इसके अलावा हिमाचल प्रदेश में दो सीटों पर नामों का ऐलान किया गया है. विक्रमादित्य सिंह को मंडी में और विनोद सुल्तानपुरी शिमला से चुनाव लड़ेंगे. गुजरात से पांच सीटों के नाम का ऐलान किया है. दिनेशभाई तुलसीदास पटेल, राजूभाई भीमनभाई ओडेदरा, हरिभाई गोविंदभाई कंसागरा, महेंद्रसिंह हरिसिंह परमार और कनुभाई पूजाभाई गोहिल के नाम शामिल हैं.

मंडी आउट चंडीगढ़ की सीटें हाईप्रोफाइल..
फिलहाल इस लिस्ट में मंडी आउट चंडीगढ़ की सीटें हाईप्रोफाइल हैं. मंडी से पूर्व सीएम वीरभद्र के बेटे विक्रमादित्य सिंह उम्मीदवार हैं. वहीं चंडीगढ़ से दिग्गज कोंग्रेसी और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी मैदान में हैं. देखना होगा कि बीजेपी की आंधी में इन दोनों सीटों पर मुकाबला कैसा होगा.

मंडी की बात करें तो बीजेपी ने पहले से ही इस सीट पर अभिनेत्री कंगना रनौत के नाम का ऐलान किया हुआ है. वे पहले से ही मंडी में चुनाव प्रचार कर रही हैं और लगातार कांग्रेस पर निशाना साध रही हैं. कंगना रनौत ने हाल ही में विक्रमादित्य सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि वे उन्हें न तो धमकी दे सकते हैं, न वापस भेज सकते हैं, क्योंकि यह प्रदेश कांग्रेस नेता के पूर्वजों की रियासत नहीं है.

Trending news