Zee News Select: जॉब और एजेकुशन की बड़ी खबरें, जिन्हें जानना है जरूरी | 10 September 2022
Advertisement

Zee News Select: जॉब और एजेकुशन की बड़ी खबरें, जिन्हें जानना है जरूरी | 10 September 2022

Zee News Select | 10 September 2022: एलआईसी, आईटीबीपी से लेकर शिक्षा विभाग तक में नौकरियां निकली हुई हैं. वहीं नवोदय विद्यालय ने भी एडमिशन के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. आप यहां सभी बड़ी खबरें विस्तार से पढ़ सकते हैं.

sarkari naukri

LIC Recruitment 2022: खुशखबरी! एलआईसी में निकली बंपर नौकरी, बिना एग्जाम सीधे इंटरव्यू
भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने मुख्य टेक्निकल ऑफिसर (CTO), मुख्य डिजिटल ऑफिसर (CDO) और मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी (CISO) के पद के लिए भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. जरूरी योग्यता और अनुभव रखने वाले उम्मीदवार एलआईसी भर्ती 2022 के लिए आवेदन कर सकते हैं. उन्हें ध्यान देना चाहिए कि आवेदन लिंक 10 अक्टूबर 2022 के बाद licindia.in पर डिएक्टिवेट हो जाएगा.

JNV में एडमिशन का लेटेस्ट नोटिफिकेशन, जारी हुआ प्रॉस्पेक्टस; ये रही पूरी डिटेल
नवोदय विद्यालय समिति (एनवीएस) ने शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए नौवीं कक्षा में प्रवेश के लिए आवेदन करने के लिए लिंक और प्रॉस्पेक्टस जारी किया है. इच्छुक उम्मीदवार प्रॉस्पेक्टस चेक कर सकते हैं और आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं.

12वीं कर ली है तो आपके पास हैं ये हैं पैसा कमाने के शानदार ऑप्शन
12वीं पास करने के बाद सबसे बड़ा कन्फ्यूजन होता है कि अब क्या किया जाए क्योंकि यह टर्निंग पॉइंट होता है जहां से आगे का करियर तय होता है. 12वीं के बाद आप जो कोर्स करते हैं वह आपके करियर की दिशा में बढ़ता है तो हमें मार्केट की डिमांड या फिर यूनिक कोर्स का चुनाव करना चाहिए ताकि पढ़ाई पूरी करने के बाद आपको नौकरी के लिए भटकना न पड़े. 

CBSE 10th Result जारी, cbseresults.nic.in पर डायरेक्ट लिंक से करें चेक
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई ने आधिकारिक तौर पर अपनी वेबसाइट cbseresults.nic.in पर सीबीएसई कक्षा 10 के कम्पार्टमेंट रिजल्ट घोषित कर दिए हैं. रिजल्ट अब उम्मीदवारों को डाउनलोड करने के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध है. सीबीएसई कक्षा 10 कंपार्टमेंट परीक्षा 2022 के लिए उपस्थित हुए उम्मीदवार अब अपने संबंधित रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं.

UP Police Constable के 534 पदों पर भर्ती, ये रहा लेटेस्ट अपडेट
पुलिस में सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए जल्द ही खुशखबरी मिलने वाली है. पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने वाली है. इस भर्ती प्रक्रिया से 534 पद भरे जाने हैं. यह भर्ती केवल कांस्टेबल के पदों पर होगी और यह भर्ती खेल कोटा के तहत की जानी है. टेंडर प्रक्रया पूरी होने के बाद तत्काल ही कांस्टेबल भर्ती की आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा सकती है.

शिक्षक भर्ती 2022 से भरे जाने हैं इंग्लिश, हिंदी, गणित, साइंस समेत टीचर्स के ये पद
समग्र शिक्षा, चंडीगढ़ में उन शिक्षकों के लिए एक अवसर है जो प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) के रूप में नौकरी की तलाश में हैं. शिक्षकों को अनुबंध के आधार पर नियुक्त किया जाएगा और उन्हें 35400 रुपये महीना फिक्स सैलरी मिलेगी.

IAS सृष्टि देशमुख ने किया ऐसा जबरदस्त डांस, झूमने लगे स्टेज पर खड़े सभी लोग
हम सभी इस बात को जानते हैं कि UPSC एक आसान परीक्षा नहीं है और परीक्षा में टॉपर होने के बारे में लगभग कोई नहीं सोचता है. उम्मीदवार केवल परीक्षा में बैठने और पास करने के बारे में सोचते हैं. आज हम बात कर रहे हैं आईएएस अफसर सृष्टि जयंत देशमुख की. उनके स्टेज पर डांस का एक वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है. वह स्टेज पर जाती हैं और सभी लोग उनके साथ झूमने लगते हैं.

कभी मजाक उड़ाते थे लोग, दिव्यांगता को मात दे टॉप किया UPSC Exam, फिर बनी IAS अफसर
UPSC क्लियर करना कोई आसान बात नहीं है. इसे पास करने के लिए खूब सारी लग्न और मेहनत की जरूरत पड़ती है. आज इरा सिंघल का बड़ा नाम है. इन्होंने 2014 में IAS क्रैक किया था. ये पहली जनरल कैटेगरी से दिव्यांग IAS अफसर है. इनके सामने भी कई कड़ी चुनौतियां आई पर इन्होंने सबका डटकर सामना किया. इनकी कहानी हर किसी के लिए प्रेरणा का स्रोत है.

 

Trending news