UP Police Recruitment: सीएम योगी की अधिकारियों को डेडलाइन, पुलिस भर्ती के लिए दिया इतना समय
Advertisement
trendingNow11887785

UP Police Recruitment: सीएम योगी की अधिकारियों को डेडलाइन, पुलिस भर्ती के लिए दिया इतना समय

UP Police Constable Recruitment: यूपी पुलिस में कांस्टेबल के 52699 और सब इंस्पेक्टर के 2469 पदों पर भर्ती होनी है.

UP Police Recruitment: सीएम योगी की अधिकारियों को डेडलाइन, पुलिस भर्ती के लिए दिया इतना समय

UP Police Bharti 2023: यूपी पुलिस में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए जल्द ही खुशखबरी मिलने वाली है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के ऐलान के बाद युवाओं की उम्मीद बढ़ गई हैं. दरअसल सीएम योगी ने अपने आवास पर अधिकारियों के साथ मीटिंग की थी. जिसमें राज्य के अलग अलग विभागों में खाली पड़े पदों पर जल्द से जल्द भर्ती के लिए भी चर्चा हुई. इसके बाद मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को आदेश दिया कि सभी विभागों में दिसंबर तक भर्ती प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाए. 

यूपी पुलिस में इतने पदों पर होनी है भर्ती
UP Police में कांस्टेबल के 52699 और सब इंस्पेक्टर के 2469 पदों पर भर्ती होनी है. वहीं जेल वार्डर के 2833 पदों पर भर्ती की जाएगी. कुछ दिन पहले इन भर्तियों के टेंडर नोटिस जारी किए गए थे. मुख्यमंत्री के ताजा आदेश के बाद उम्मीद की जा रही है कुछ ही दिनों में यूपी पुलिस कांस्टेबल 52000 भर्ती की आवेदन प्रक्रिया शुरू हो सकती है. युवाओं को अब नोटिफिकेशन का इंतजार है.

किस पद पर कितनी भर्ती
कांस्टेबल - 52,699
उप निरीक्षक यूपी एसआई - 2469
रेडियो ऑपरेटर 2430
लिपिक संवर्ग 545
कंप्यूटर ऑपरेटर 872
कंप्यूटर प्रोग्रामर 55
जेल वार्डर 2833
कुशाल खिलाड़ी 521
कुल पद - 62424

सीएम का आदेश
बैठक में सीएम योगी ने कहा, "अलग अलग कामों में लगे आउटसोर्सिंग कार्मिकों ने उत्कृष्ट काम  किया है. यह सुनिश्चित किया जाए कि सभी कार्मिकों को न्यूनतम मानदेय जरूर मिले, समय पर मिले और पूरा मिले. किसी भी दशा में एक भी कर्मचारी का शोषण नहीं होना चाहिए.

आयु सीमा और पढ़ाई
सिपाही भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी स्ट्रीम से 12वीं कक्षा पास या समकक्ष पास होना चाहिए.फायरमैन पदों पर आवेदन हेतु 12वीं पास और उसके साथ-साथ जरूरी पात्रता होनी चाहिए. इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने से पहले पात्रता की चेक जरूर कर लें. जनरल कैटेगरी के पुरुष आवेदकों के लिए आयुसीमा 18 से 22 साल निर्धारित की गई है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती 2023 से सम्बंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

Trending news