UGC NET 2022: नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन का आखिरी मौका, इन स्टेप्स से करें अप्लाई
Advertisement
trendingNow11201103

UGC NET 2022: नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन का आखिरी मौका, इन स्टेप्स से करें अप्लाई

UGC NET 2022 Application Date: योग्य उम्मीदवार यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. अब तक बड़ी संख्या में उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके हैं.

 

यूजीसी नेट 2022

National Eligibility Test 2022 Update: राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (UGC NET 2022) के लिए रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तारीख 30 मई 2022 है. अगर आपने अब तक इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं किया है, तो जल्द आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) कर रही है. कोरोना महामारी की वजह से इस साल जून और दिसंबर चक्र की परीक्षा को संयुक्त रूप से आयोजित किया जा रहा है. यह परीक्षा जुलाई में आयोजित की जा सकती है. 

UGC NET 2022: ऐसे करें रजिस्ट्रेशन 

1. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं.

2. होमपेज पर Registration for UGC NET -2022 लिंक पर क्लिक करें.

3. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए या तो New Registration पर क्लिक करें. इसके बाद लॉग इन करें. 

4. आवेदन पत्र भरें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें. शुल्क का भुगतान करने के बाद आवेदन पत्र जमा करें. 

5. भविष्य के संदर्भ के लिए फॉर्म का एक प्रिंटआउट डाउनलोड करें और अपने पास रखें. 

UGC NET 2022: कब होगा आयोजन

नेट परीक्षा सटीक तारीख अभी तक घोषित नहीं की गई है लेकिन यूजीसी के चेयरमैन ने पिछले दिनों संकेत दिए थे कि यह परीक्षा जुलाई के अंत में आयोजित की जा सकती है. एनटीए की कई परीक्षाएं भी जुलाई के लिए निर्धारित हैं. संभावना है कि यूजीसी नेट 2022 परीक्षा जुलाई के अंत और अगस्त की शुरुआत में आयोजित की जा सकती है. आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद तारीख का ऐलान कर दिया जाएगा. नेट के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से 55 प्रतिशत अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Board Result 2022: राजस्थान बोर्ड ने रिजल्ट से पहले छात्रों के लिए जारी किया नोटिस, जानें लेटेस्ट अपडेट

Trending news