Teacher Recruitment 2022: शिक्षक भर्ती परीक्षा का नया शेड्यूल जारी, जानिए कब और कितने बजे से है पेपर
Advertisement
trendingNow11500292

Teacher Recruitment 2022: शिक्षक भर्ती परीक्षा का नया शेड्यूल जारी, जानिए कब और कितने बजे से है पेपर

RPSC 2nd Grade School Lecturer: एग्जाम शेड्यूल आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध है. शेष परीक्षा शेड्यूल पहले की तरह ही रहेगा.

Teacher Recruitment 2022: शिक्षक भर्ती परीक्षा का नया शेड्यूल जारी, जानिए कब और कितने बजे से है पेपर

Sarkari Naukri: राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने ग्रुप सी सामान्य ज्ञान परीक्षा का रिवाइज्ड शेड्यूल जारी कर दिया है. आरपीएससी ग्रुप सी परीक्षा 29 दिसंबर को आयोजित की जाएगी. आरपीएससी ग्रुप सी परीक्षा 24 दिसंबर को सुबह 9 बजे से 11 बजे तक आयोजित होने वाली थी. हालांकि, अपरिहार्य कारणों से परीक्षा स्थगित कर दी गई थी. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने परीक्षा रद्द करने की घोषणा की.

एग्जाम शेड्यूल आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध है. शेष परीक्षा कार्यक्रम पहले की तरह ही रहेगा. "सीनियर टीचर (माध्यमिक शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा, 2022 का आयोजन आयोग द्वारा 21 दिसम्बर से 24, 26 एवं 27 दिसम्बर को किया जा रहा है. 'समूह-सी' के जनरल नॉलेज की परीक्षा 24 दिसंबर को सुबह 09:00 बजे से और दिन में 11:00 बजे से थी, इसे स्थगित कर दिया गया है," आयोग ने पहले एक अधिसूचना में कहा था.

पेपर लीक मामले के संबंध में कई उम्मीदवारों समेत 40 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है. उदयपुर के एसपी विकास शर्मा ने शनिवार सुबह मामला सामने आने के बाद कहा, ''एग्जाम पेपर लीक सुनियोजित तरीके से हुआ है.'' आरपीएससी के सचिव एचएल अटल ने आखिरी समय में पेपर रद्द करने की बात करते हुए कहा, 'सीनियर शिक्षक परीक्षा ग्रुप-सी जीके का पेपर अनियमितताओं के संबंध में इनपुट मिलने के तुरंत बाद रद्द कर दिया गया था और इसे सभी जिलों के साथ शेयर किया गया था. अन्य पेपरों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी.

इस बीच, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि सरकार उम्मीदवारों को होने वाली असुविधा से अच्छी तरह वाकिफ है, लेकिन वह परीक्षा में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं होने दे सकती है. उन्होंने कहा, "राजस्थान शिक्षक भर्ती 2022 परीक्षा का सामान्य ज्ञान परीक्षा का पेपर एहतियात के तौर पर रद्द कर दिया गया है. हमारी सरकार ने भर्ती परीक्षाओं में पारदर्शिता के लिए कड़ा कानून बनाया है."

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं 

Trending news