SSC CPO PET, PST रिजल्ट 2023 जारी, ये रहा चेक करने के लिए डायरेक्ट लिंक
Advertisement
trendingNow12021159

SSC CPO PET, PST रिजल्ट 2023 जारी, ये रहा चेक करने के लिए डायरेक्ट लिंक

SSC CPO Result 2023: पीईटी/ पीएसटी में क्वालिफाई करने वाले कैंडिडेट्स अब दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ परीक्षा, 2023 में सब इंस्पेक्टर के पेपर II में उपस्थित होने के लिए पात्र हैं.

SSC CPO PET, PST रिजल्ट 2023 जारी, ये रहा चेक करने के लिए डायरेक्ट लिंक

SSC CPO PST Result 2023: कर्मचारी चयन आयोग ने पीईटी, पीएसटी के लिए एसएससी सीपीओ 2023 रिजल्ट की घोषणा कर दी है. जो उम्मीदवार दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ परीक्षा 2023 में सब इंस्पेक्टर के फिजिकल एंड्योरेंस टेस्ट (पीईटी) / फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट(पीएसटी) के लिए उपस्थित हुए हैं. कैंडिडेट्स अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं.

दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ परीक्षा, 2023 में सब इंस्पेक्टर के पेपर- I का रिजल्ट 25 अक्टूबर, 2023 को आयोग द्वारा घोषित किया गया था, जिसमें 31277 कैंडिडेट्स को अलग अलग लिस्ट के तहत योग्य घोषित किया गया था.

इसके बाद, इन योग्य उम्मीदवारों की पीईटी/ पीएसटी सीएपीएफ द्वारा आयोजित की गई थी. फिजिकल एंड्योरेंस टेस्ट और फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट के दो पार्ट हैं जिनका उपयोग अक्सर नौकरियों के लिए भर्ती प्रक्रियाओं में किया जाता है जिनके लिए एक निश्चित लेवल की शारीरिक फिटनेस और एबिलिटी की जरूरत होती है. उन्हें अक्सर पुलिस बलों, सशस्त्र बलों, फायर फाइटर्स या अन्य सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं में देखा जाता है.

आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 8543 कैंडिडेट्स ने फिजिकल एंड्योरेंस टेस्ट (पीईटी)/ फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (पीएसटी) क्लियर किया है. उम्मीदवार एसएससी सीपीओ पीईटी/ पीएसटी रिजल्ट 2023 को ऑनलाइन डाउनलोड करने के लिए नीचे दी गई स्टेप बाई स्टेप प्रक्रिया फॉलो कर सकते हैं.

How to download SSC CPO 2023 PET/PST Result?

  • कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं. 

  • होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, "Sub-Inspector in Delhi Police and CAPFs Examination, 2023: Declaration of result of PET/PST for appearing in Paper-II"

  • स्क्रीन पर एक पीडीएफ खुलेगी, उसमें डिटेल्स चेक करें.

  • अब होमपेज पर रिजल्ट सेक्शन पर जाएं और उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें.

  • शॉर्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट्स के नाम के साथ एक पीडीएफ खुलेगा.

  • पीडीएफ डाउनलोड करें और उसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं. इसी पीडीएफ में उन कैंडिडेट्स की डिटेल हैं जिन्होंने टेस्क को क्वालिफाई किया है.

  • रिजल्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये https://ssc.nic.in/Portal/Results है.

पीईटी/ पीएसटी में क्वालिफाई करने वाले कैंडिडेट्स अब दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ परीक्षा, 2023 में सब इंस्पेक्टर के पेपर II में उपस्थित होने के लिए पात्र हैं, जो 8 जनवरी, 2024 को आयोजित होने वाला है. इसके लिए एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे. योग्य उम्मीदवारों के लिए उचित समय पर जारी किया जाएगा. उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड जारी करने के संबंध में आयोग (मुख्यालय) / आयोग के क्षेत्रीय कार्यालयों की वेबसाइटों चेक करते रहने की सलाह दी जाती है. ज्यादा जानकारी या डिटेल के लिए, उम्मीदवारों को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट देखने का सुझाव दिया जाता है.

TAGS

Trending news