SBI PO result 2023: स्टेट बैंक में सरकारी नौकरी का रिजल्ट जारी, पास होने वालों को करना होगा ये काम
Advertisement

SBI PO result 2023: स्टेट बैंक में सरकारी नौकरी का रिजल्ट जारी, पास होने वालों को करना होगा ये काम

SBI Sarkari Naukri: जिन उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा में शॉर्टलिस्ट किया जाता है, वे भर्ती प्रक्रिया के दूसरे फेज- एसबीआई पीओ मेन्स एग्जाम के लिए क्वालिफाई करते हैं.

SBI PO result 2023: स्टेट बैंक में सरकारी नौकरी का रिजल्ट जारी, पास होने वालों को करना होगा ये काम

SBI PO Result 2023: भारतीय स्टेट बैंक ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर एसबीआई पीओ 2023 प्री एग्जाम का रिजल्ट घोषित कर दिया है. जो कैंडिडेट बैंक प्रोबेशनरी ऑफिसर भर्ती परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना रिजल्ट sbi.co.in पर देख सकते हैं. जिन उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा में शॉर्टलिस्ट किया जाता है, वे भर्ती प्रक्रिया के दूसरे फेज- एसबीआई पीओ मेन्स एग्जाम के लिए क्वालिफाई करते हैं.

When can we expect the SBI PO Mains exam to be held?
एसबीआई प्रोबेशनरी ऑफिसर भर्ती परीक्षा फेज 2 5 दिसंबर, 2023 को आयोजित होने वाली है. एसबीआई पीओ प्रारंभिक परीक्षा की तरह मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड एग्जाम शुरू होने की तारीख से एक सप्ताह पहले जारी होने की उम्मीद है. प्रारंभिक परीक्षा के ऑनलाइन कंप्यूटर-परीक्षण आधारित (सीबीटी) प्रारूप की तरह, एसबीआई पीओ मेन्स भी ऑनलाइन मोड में आयोजित किया जाएगा. 

फेज 1 केवल प्रारंभिक परीक्षा है, फेज 2 (मुख्य परीक्षा) है और फेज 3 (इंटरव्यू या ग्रुप डिस्कशन) उम्मीदवारों के फाइनल सिलेक्शन का बेस है. चयन के लिए फाइनल मेरिट लिस्ट बनाते समय, प्रारंभिक परीक्षा के नंबरों को शामिल नहीं किया जाता है. आइए नीचे दी गई टेबल में एसबीआई पीओ 2023 फाइनल सिलेक्शन प्रक्रिया को देखें.

मुख्य परीक्षा (250 में से) और इंटरव्यू/ग्रुप डिसक्शन (50 में से) में उम्मीदवारों के नंबर कुल 100 नंबर (क्रमशः 75 और 25) में बदल दिए जाते हैं. फाइनल मेरिट लिस्ट 100 में से इन कुल नंबरों के आधार पर तैयार की जाती है. चयन हर कैटेगरी में टॉप रैंक वाले उम्मीदवारों द्वारा निर्धारित किया जाएगा.

Steps to Download SBI PO Result 2023

  • कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट  sbi.co.in/web/careers पर जाएं.

  • इसके बाद PO 2023 के लिंक पर क्लिक करें. 

  • अब आपके सामने नया पेज खुल जाएगा. यहां अपनी लॉगिन डिटल डालकर सबमिट कर दें. 

  • अब आपका रिजल्ट आपके सामने स्क्रीन पर होगा. 

  • आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट ले सकते हैं. 

Trending news