Railway Recruitment 2023: रेलवे में निकली भर्ती, 15 साल तक के कैंडिडेट करें अप्लाई; बिना पेपर सीधे सेलेक्शन
Advertisement
trendingNow11501720

Railway Recruitment 2023: रेलवे में निकली भर्ती, 15 साल तक के कैंडिडेट करें अप्लाई; बिना पेपर सीधे सेलेक्शन

Central Railway Recruitment 2023: ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए डिटेल में निर्देश वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे. उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए प्रदान की गई आरआरसी/सीआर वेबसाइट rrccr.com पर लॉगिन करना होगा और पर्सनल डिटेल/ बायो-डेटा आदि सावधानीपूर्वक भरना होगा.

Railway Recruitment 2023: रेलवे में निकली भर्ती, 15 साल तक के कैंडिडेट करें अप्लाई; बिना पेपर सीधे सेलेक्शन

Sarkari Naukri in Railway: सेंट्रल रेलवे ने 2422 अपरेंटिस पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक उम्मीदवार आरआरसी सीआर की आधिकारिक वेबसाइट rrccr.com के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. रजिसट्रेशन प्रक्रिया 15 दिसंबर, 2022 से शुरू हो गई है और 15 जनवरी, 2023 को खत्म होगी. यह भर्ती अभियान संगठन में 2422 पदों को भरेगा. 

उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम 50 फीसदी नंबरों के साथ कक्षा 10वीं या इसके समकक्ष (10+2 एग्जामिनेशन सिस्टम के तहत) पास होना चाहिए. कैंडिडेट्स की आयु कम से कम 15 साल पूरी होनी चाहिए और 15-12-2022 को 24 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. 

Selection Process: सेलेक्शन नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन करने वाले सभी कैंडिडेट्स के संबंध में तैयार मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा. मेरिट लिस्ट मैट्रिक में नंबरों के प्रतिशत (कम से कम 50 फीसदी कुल नंबरों के साथ) + आईटीआई नंबरों के आधार पर तैयार की जाएगी जिसमें अप्रेंटिसशिप की जानी है. पैनल मैट्रिक और आईटीआई में नंबरों के साधारण औसत के आधार पर होगा.

Application Fees: आवेदन शुल्क 100 रुपये है. फीस का भुगतान पेमेंट गेटवे के माध्यम से ऑनलाइन करना होगा. भुगतान डेबिट कार्ड/ क्रेडिट कार्ड/ इंटरनेट बैंकिंग/ एसबीआई चालान आदि का उपयोग करके किया जा सकता है. ज्यादा संबंधित डिटेल के लिए कैंडिडेट्स आरआरसी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं.

How to apply: उम्मीदवारों को rrccr.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए डिटेल में निर्देश वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे. उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए प्रदान की गई आरआरसी/सीआर वेबसाइट rrccr.com पर लॉगिन करना होगा और पर्सनल डिटेल/ बायो-डेटा आदि सावधानीपूर्वक भरना होगा.

Central Railway Recruitment 2023: Vacancy Details
इस भर्ती प्रक्रिया से मुंबई क्लस्टर में 1659 पद, भुसावल क्लस्टर में 418 पद, पुणे क्लस्टर में 152 पद, नागपुर क्लस्टर में 114 पद और सोलापुर क्लस्टर में 79 पद भरे जाने हैं.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं 

Trending news