NTA ने जारी किया CUET UG का Result, इस वेबसाइट की मदद से देखें परीक्षा परिणाम
Advertisement
trendingNow11780958

NTA ने जारी किया CUET UG का Result, इस वेबसाइट की मदद से देखें परीक्षा परिणाम

NTA ने CUET UG 2023 के परीक्षा परिणाम की घोषणा कर दी है. इस वेबसाइट की मदद से आप रिजल्ट देख सकते हैं. CUET UG स्कोरकार्ड की मदद से आपको देश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में आसानी से एडमिशन मिलता है. इसके जरिए आपका दाखिला UG प्रोग्राम में होता है.

फाइल फोटो

CUET UG Result 2023: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (CUET UG 2023) का रिजल्ट आज 15 जुलाई को जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार अपना स्कोरकार्ड cuet.samarth.ac.in पर देख सकते हैं. अपना रिजल्ट देखने के लिए आपको यहां बताए जा रहे प्रोसेस को फॉलो करना होगा. सबसे पहले आपको cuet.samarth.ac.in लिंक पर जाना है. इस पेज के ओपन होने के बाद आपको CUET UG Result 2023 का ऑप्शन दिखेगा. ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको वहां मांगी गई डिटेल्स भरनी होंगी. इसके बाद सबमिट के ऑप्शन को क्लिक करना होगा. अब आपका रिजल्ट सामने खुल जाएगा और इसे आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि इस CUET UG स्कोरकार्ड की मदद से आपको देश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में आसानी से एडमिशन मिलता है. इसके जरिए आपका दाखिला UG प्रोग्राम में होता है.

CUET-UG: Subject Wise No of Candidates Securing 100 Percentile Score pic.twitter.com/TUgQSblcMX

UGC चेयरमैन ने ट्वीट कर छात्रों को दी बधाई

रिजल्ट की घोषणा होने पर UGC के चेयरमैन जगदेश कुमार ने ट्वीट कर लिखा कि खुशी है कि हम योजना के अनुसार 15 जुलाई को सीयूईटी-यूजी परिणाम घोषित कर सके. एनटीए (NTA) ने 21 मई से 5 जुलाई तक 34 दिनों में 9 चरणों में परीक्षा आयोजित की थी. 14.99 लाख छात्रों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया था. 2305 प्रश्न पत्र और 148520 प्रश्न तैयार करने में 2200 विषय विशेषज्ञ और 800 अनुवादक शामिल थे.

1000 से अधिक छात्रों के 100 फीसदी अंक

उन्होंने आगे लिखा कि अकाउंटेंसी, बायोलॉजी, बिजनेस स्टडीज, इकोनॉमिक्स, अंग्रेजी, इतिहास और राजनीति विज्ञान जैसे विषयों में 1000 से अधिक छात्रों को 100 प्रतिशत अंक मिले. एनटीए (NTA) 250 भाग लेने वाले विश्वविद्यालयों को नॉर्मलाइज्ड स्कोर प्रदान करेगा. विश्वविद्यालय यूजी प्रोग्राम (UG Programmes) में प्रवेश के लिए मेरिट सूची तैयार करने के लिए इन नॉर्मलाइज्ड स्कोर का उपयोग कर सकते हैं. UGC के चेयरमैन जगदेश कुमार ने परीक्षा में शामिल सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी.

Trending news