UPSSSC Jobs: युवाओं के लिए Govt Job पाने का मौका, राज्‍य कृषि उत्‍पादन मंडी परिषद में होनी हैं भर्तियां
Advertisement
trendingNow12133361

UPSSSC Jobs: युवाओं के लिए Govt Job पाने का मौका, राज्‍य कृषि उत्‍पादन मंडी परिषद में होनी हैं भर्तियां

UPSSSC Jobs: उत्तर प्रदेश में राज्‍य कृषि उत्‍पादन मंडी परिषद में वैकेंसी निकली है. यहां मंडी सचिव के पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. इच्छुक उम्मीदवार भर्ती और आवेदन प्रक्रिया से जुड़ी तमाम डिटेल्स यहां चेक कर सकते हैं... 

UPSSSC Jobs: युवाओं के लिए Govt Job पाने का मौका, राज्‍य कृषि उत्‍पादन मंडी परिषद में होनी हैं भर्तियां

UPSSSC Recruitment 2024: अगर आप उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है. राज्य सरकार ने कुछ पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. दरअसल, राज्य कृषि उत्‍पादन मंडी परिषद की ओर से मंडी सचिव के पदों को भरा जाना है. यूपीएसएसएससी (Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission) की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के लिए अभी आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है.

ऐसे में सरकारी नौकरी पाने के इच्छुक अभ्यर्थियों के पास तैयारी के लिए अच्छा-खासा समय है. कैंडिडेट्स उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर भर्ती नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

महत्वपूर्ण तारीखें 
राज्‍य कृषि उत्‍पादन मंडी परिषद की ओर से इस संबंध में जारी विज्ञापन के अनुसार आवदेन प्रक्रिया 24 अप्रैल 2024 से शुरू होगी. वहीं, इन पदों के लिए अभ्यर्थी 24 मई 2024 तक आवेदन कर सकेंगे. 

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता 
राज्‍य कृषि उत्‍पादन मंडी परिषद की इन भर्तियों के लिए आवेदन करने वाले जिन उम्‍मीदवारों के पास कृषि अर्थशास्त्र/कृषि विपणन में मास्टर्स या एमबीए की डिग्री होगी, उन्हें वरीयता दी जाएगी. इसके अलावा इस भर्ती के लिए आवेदकों का यूपीएसएसएससी की उत्तर प्रदेश प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 पास होना चाहिए.  

आयु सीमा
इसके अलावा मंडी सचिव के पदों के लिए वही अभ्‍यर्थी आवेदन कर सकेंगे, जिनकी आयु 21 साल से कम और अधिकतम आयु 40 साल से ज्यादा नहीं हो.

आवेदन शुल्क 
बता दें कि परिषद की इन भर्तियों के लिए आवेदन करने वालों को सिर्फ 25 रुपये का शुल्‍क जमा करना होगा हालांकि प्रारंभिक परीक्षा में शॉर्टलिस्‍ट होने वाले अभ्‍यर्थियों को मुख्‍य परीक्षा के लिए अलग फीस देनी होगी.

वैकेंली डिटेल
राज्‍य कृषि उत्‍पादन मंडी परिषद की ओर से मंडी सचिव के पदों के लिए कुल 134 रिक्तियां हैं. इनमें से 54 पद अनरिजर्व त हैं. जबकि, ओबीसी क लिए 37 पद, अनुसूचित जाति के लिए 28 पद, ईडब्‍ल्‍यूएस 13 पद और अनुसूचित जनजाति के लिए दो पद रिजर्व हैं. नोटिफिकेशन के मुताबिक रिजर्वेशन का फायदा केवल यूपी के उम्मीदवारों को ही मिलेगा. 

सिलेक्‍शन प्रोसेस
UPSSSC की ओर से सभी सरकारी भर्तियों के लिए उत्तर प्रदेश प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) का आयोजन किया जाता है. इस परीक्षा को क्वालिफाई करने के बाद हासिल पीईटी स्‍कोर राज्य की सभी सरकारी भर्तियों के लिए वैलिड होते हैं. इस वैकेंसी के लिए भी पीईटी स्‍कोर के आधार पर अभ्‍यर्थियों को शॉर्टलिस्‍ट किया जाएगा. ये अभ्यर्थी मंडी सचिव पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा में शामिल हो सकेंगे, जिसके प्रदर्शन के आधार पर ही उनका चयन किया जाएगा.

इतनी मिलेगी सैलरी
मंडी सचिव के पदों पर चयनित होने वाले अभ्‍यर्थियों को सैलरी के तौर पर हर महीने 34,800 रुपये दिए जाएंगे.

Trending news