UPSSSC Vacancy 2024: यूपी में Draftsman पदों पर निकली भर्ती, 40 साल तक के अभ्यर्थी कर सकेंगे आवेदन
Advertisement
trendingNow12049717

UPSSSC Vacancy 2024: यूपी में Draftsman पदों पर निकली भर्ती, 40 साल तक के अभ्यर्थी कर सकेंगे आवेदन

UPSSSC Vacancy 2024: यूपीएसएसएससी ड्राफ्ट्समैन के पदों पर भर्तियां निकाली है. इच्छुक कैंडिडेट्स फौरन ही इन पदों के लिए आवेदन कर दें, क्योंकि आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने जा रही है. यहां देखें भर्ती से जुड़ी जरूरी जानकारी...

UPSSSC Vacancy 2024: यूपी में Draftsman पदों पर निकली भर्ती, 40 साल तक के अभ्यर्थी कर सकेंगे आवेदन

UPSSSC Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश में इस समय सरकारी पदों पर रिक्तियों की भरमार है. अगर आप भी सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं, तो ये आपके काम की खबर है. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन समिति (UPSSSC) ने कई पदों पर भर्ती निकाली हैं, जिसके लिए अभ्यर्थियों के आवेदन आमंत्रित किए गए हैं.

इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी यूपीएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. यहां हम आपको इस भर्ती से जुड़ी तमाम जरूरी डिटेल्स दे रहे हैं...

वैकेंसी डिटेल
यूपीएसएसएससी की इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से ड्राफ्ट्समैन (नक्शानवीस और मानचित्रक) के कुल 283 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. 

आवेदन की लास्ट डेट
आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सिर्फ 25 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में खर्च करना होगा. अभ्यर्थियों के पास आवेदन के लिए केवल आज का समय है.

आयु सीमा
यूपीएसएसएससी भर्ती 2024 के लिए अभ्यर्थियों की आयु सीमा 40 साल निर्धारित की गई है. इस संबंध  में डिटेल जानकारी के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें. 

इस विभाग में मिलेगी पोस्टिंग
यूपीएसएसएससी की इस भर्ती के तहत कुल 283 पदों पर भर्ती की जानी है. चयनित कैंडिडेट्स को सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग में नियुक्ति दी जाएगी. इसमें नक्शानवीस के 172 पद (सामान्य चयन) 78 पद (विशेष चयन) और कृषि विभाग उत्तर प्रदेश के नियंत्रणाधीन मानचित्रक के 33 पद (सामान्य चयन) रिक्त हैं. 

ये रहा आवेदन का आसान तरीका 
सबसे पहले यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं. 
इसके बाद होमपेज पर ड्राफ्ट्समैन मुख्य परीक्षा पर क्लिक करें.
यहां नया पेज ओपन होगा, यहां अपनी रजिस्ट्रेशन करें.
अब आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं और अपना फॉर्म भरें.
सभी जरूरी डॉ अपलोड करें.
फॉर्म डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट निकाल लें.

Trending news