RITES Jobs: रेलवे के इस विभाग में निकली वैकेंसी, इंजीनियर ग्रेजुएट के पास सरकारी नौकरी पाने का अच्छा मौका
Advertisement
trendingNow12092068

RITES Jobs: रेलवे के इस विभाग में निकली वैकेंसी, इंजीनियर ग्रेजुएट के पास सरकारी नौकरी पाने का अच्छा मौका

RITES Vacancy 2024: राइट्स में विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. भर्ती प्रक्रिया का लक्ष्य जूनियर डिजाइन इंजीनियर और सीएडी ड्राफ्ट्समैन के कई पदों पर भर्तियां की जाएंगी. यहां देखें तमाम जरूरी डिटेल्स...

RITES Jobs: रेलवे के इस विभाग में निकली वैकेंसी, इंजीनियर ग्रेजुएट के पास सरकारी नौकरी पाने का अच्छा मौका

RITES Recruitment 2024: रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकोनॉमिक सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड (RITES) ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. RITES रेल मंत्रालय के अंतर्गत आता है, विभाग में कई रिक्त पदों को भरा जाना है. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार RITES की ऑफिशियल वेबसाइट rites.com के माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं. यहां हम आपको भर्ती से जुड़ी कुछ जरूरी जानकारी दे रहे हैं....

वैकेंसी डिटेल
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 68 रिक्तियों को भरना है. इसमें जूनियर डिजाइन इंजीनियर (स्ट्रक्चरल) में 5 पद, जूनियर डिजाइन इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) में 3 पद, जूनियर डिजाइन इंजीनियर (एचवीएसी) में 4 पद और जूनियर डिजाइन इंजीनियर का एक पद शामिल हैं. इसके अलावा सीएडी ड्राफ्ट्समैन (आर्किटेक्चर) में 9 पद, सीएडी ड्राफ्ट्समैन (स्ट्रक्चरल) में 8 पद, सीएडी ड्राफ्ट्समैन (इलेक्ट्रिकल और एक्सटर्नल वर्क) में 10 पद और सीएडी ड्राफ्ट्समैन (एचवीएसी और जल आपूर्ति) में 9 पद हैं. 

राइट्स भर्ती 2024 के लिए पात्रता
जूनियर डिजाइन इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का इंजीनियर ग्रेजुएट होना चाहिए, साथ ही संबंधित क्षेत्र में न्यूनतम 5 साल का अनुभव भी जरूरी है. इसी प्रकार सभी सीएडी ड्राफ्ट्समैन विषयों में शैक्षिक योग्यता अलग-अलग निर्धारित हैं. उम्मीदवारों को संबंधित क्षेत्र में न्यूनतम 3 साल का अनुभव होना जरूरी है. इसके अलावा विषयों के अनुसार शैक्षिक योग्यता नोटिफिकेशन में दी गई है. आवेदन से पहले उम्मीदवार इसे एक बार जरूर अच्छी तरह से पढ़ लें.

राइट्स भर्ती 2024 के लिए आयु सीमा
RITES में प्रस्तावित रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए अधिकतम आयु सीमा 55 साल तय की है. ओबीसी-एनसीएल, एससी, एसटी समेत आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी सीमा में आयु में छूट होगी. 

राइट्स भर्ती 2024 के लिए ऐसे करें आवेदन
सबसे पहले राइट्स की आधिकारिक वेबसाइट rites.com पर जाएं.
यहां होम पेज पर 'करियर' सेक्शन पर क्लिक करें.
दिए गए विकल्पों में से 'ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन' चुनें.
अब जरूरी डिटेल्स दर्ज करके आवेदन फॉर्म भर लें. 
इसके बाद 'सबमिट' पर क्लिक करें.
भविष्य के संदर्भ के लिए पेज डाउनलोड करें. 

Trending news