HPPSC HPAS 2024: हिमाचल सिविल सेवा परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी, जानिए वैकेंसी से जुड़ी तमाम डिटेल्स
Advertisement
trendingNow12190299

HPPSC HPAS 2024: हिमाचल सिविल सेवा परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी, जानिए वैकेंसी से जुड़ी तमाम डिटेल्स

HPPSC PCS 2024: हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने HPAS परीक्षा 2024 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इस परीक्षा के लिए ग्रेजुएट उम्मीदवारों आवेदन कर सकते हैं. यहां वैकेंसी से जुड़ी तमाम जरूरी डिटेल्स दी जा रही हैं...

HPPSC HPAS 2024: हिमाचल सिविल सेवा परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी, जानिए वैकेंसी से जुड़ी तमाम डिटेल्स

HPPSC HPAS Notification 2024 Out: अगर आप प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है. हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा प्रतियोगिता परीक्षा 2024 (HPAS) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. सिविल सेवा परीक्षाओं की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों को इसके लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. उम्मीदवार HPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट hppsc.hp.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. यहां देखें भर्ती से जुड़ी डिटेल्स...

वैकेंसी डिटेल

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से 4 अप्रैल को नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इसके मुताबिक इस साल परीक्षा (HPPSC HPAS 2024) का आयोजन कुल 26 पदों के लिए किया जाएगा. इनमें डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर, तहसीलदार, जिला पंचायत अधिकारी आदि पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. 

ये भी पढ़ें- DU Job Fair: दिल्ली यूनिवर्सिटी में लगने जा रहा 'जॉब फेयर', यूजी-पीजी के स्टूडेंट्स हो सकते हैं शामिल

कब तक कर सकते हैं अप्लाई? 

उम्मीदवारों को सबसे पहले अपना OTR करना होगा, जिसके बाद वे HPPSC HPAS 2024 के लिए आवेदन कर सकेंगे. इच्छुक कैंडिडेट्स 2 मई 2024 तक एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट कर सकेंगे.  वैकेंसी से जुड़ी और ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन जरूर चेक करें. 

आवेदन शुल्क 

हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा प्रतियोगिता परीक्षा 2024 के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 600 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि, राज्य के रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को महज 150 रुपये आवेदन शुल्क अदा करना होगा. कैंडिडेट्स को आवेदन के समय ही ऑनलाइन माध्यमों से फीस भरना होगा. 

HPPSC HPAS 2024 परीक्षा का नोटिफिकेशन देखन के लिए यहां क्लिक करें.

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता

HPPSC HPAS परीक्षा 2024 नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान (HEIs) से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना चाहिए. 

ये भी पढ़ें- UPSC परीक्षा पास न कर पाने के बावजूद बने IAS, जानिए इस दिलचस्प और इंस्पायरिंग जर्नी के बारे में...

आयु सीमा

आवेदकों की आयु 1 जनवरी 2024 को 21 साल से कम और 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. राज्य के रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को राज्य सरकार के नियमों के मुताबिक अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. 

Trending news