Math Quiz: मात्र 10 सेकेंड में सॉल्व करें यह सवाल, 99% लोग मान चुके हैं हार
Advertisement
trendingNow11914069

Math Quiz: मात्र 10 सेकेंड में सॉल्व करें यह सवाल, 99% लोग मान चुके हैं हार

Math Quiz: अगर आप किसी भी कॉम्पिटीटिव एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं, तो आप इस पजल को मात्र 10 सेकेंड में सॉल्व करके दिखाएं.

Math Quiz: मात्र 10 सेकेंड में सॉल्व करें यह सवाल, 99% लोग मान चुके हैं हार

Math Quiz: आज हम आपके लिए बहुत ही बेहतरीन सवाल लेकर आए हैं. सवाल कुछ ऐसा है जिसे देख कर आपका एक पल के लिए सिर चकरा जाएगा. इस सवाल का जवाब अब तक कई धुरंधर नहीं दे पाए हैं. जो छात्र किसी भी कॉम्पिटीटिव एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं, तो उनके लिए तो यह सवाल और भी जरूरी हो जाता है. क्योंकि अक्सर देखा गया है कि इस तरह सवाल परीक्षा में पूछ लिए जाते हैं और अगर ऐसे सवालों का जवाब ना आता हो तो बात सेलेक्शन और रिजेक्शन की लकीर तक पहुंच जाती है. 

आज के समय में लोग दिन भर फोन में घुसे रहते हैं और फाल्तु ही अपना समय बर्बाद करते रहते हैं. अगर आपको दिन भर फोन ही चलाना है, तो क्यों ना आप उसमें कुछ काम की चीज देखें, जिससे भविष्य में आपको फायदा हो. इसलिए आप दी गई हमारी इस पजल को सॉल्व करके दिखाएं और हमारे द्वारा 10 सेकेंड में इस पजल को सॉल्व करने का चैलेंज पूरा करें.

जानें सवाल में क्या पूछा गया है
दरअसल, आपसे इस सवाल में पूछा गया है कि अगर 3 + 2 का जोड़ 43 है, 4 + 3 का जोड़ 54 और 5 + 4 का जोड़ 65 है, तो 9 + 5 का जोड़ कितना होगा? अब आपको यह सवाल अगर देखने में काफी आसान लग रहा है, तो बता दें कि ऐसी है नहीं. इस सवाल को हल्के में लेने वालों के भी इसे सॉल्व करने में पसीने छूट गए और कई तो इसके बावजूद इसे सॉल्व नहीं कर सके. हालांकि, अगर आप इस सवाल को हल ना कर पाएं, तो घबराए नहीं, हमनें इस सवाल का जवाब नीचे दिया हुआ है. आप उसे देख सकते हैं.

ये रहा जवाब
दरअसल, अगर आप दोनों ही नंबरों में +1 कर देते हैं, तो इस सवाल का जवाब आपको मिल जाएगा. जैसे (3 + 1) + (2 + 1) = 43. इस सवाल को आपकों मैथ की तरह नहीं रीजनिंग की तरह सॉल्व करना है. इसी तरह (4 + 1) + (3 + 1) = 54 हो जाएगा और (5 + 1) + (4 + 1) = 65. इसी तरह (9 + 1) + (5 + 1) = 106 हो जाएगा.

Trending news