लखनऊ के DM ने 8वीं क्लास तक स्कूल बंद करने के दिए आदेश, जानें कब तक रहेंगे बंद
Advertisement

लखनऊ के DM ने 8वीं क्लास तक स्कूल बंद करने के दिए आदेश, जानें कब तक रहेंगे बंद

यूपी की राजधानी लखनऊ में ठंड का प्रकोप देखते हुए जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने सभी सरकारी, गैर सरकारी व निजी विद्यालयों में प्री प्राइमरी से 8वीं कक्षा तक के विद्यालय की छुट्टियां बढ़ा दी हैं.

लखनऊ के DM ने 8वीं क्लास तक स्कूल बंद करने के दिए आदेश, जानें कब तक रहेंगे बंद

नई दिल्ली: उत्तर भारत में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है. वहीं, उत्तर प्रदेश में ठंड और कोहरे ने आम जनता का बुरा हाल कर दिया है. बच्चे से लेकर बुजुर्ग, सभी अपने घरों में कैद हो गए हैं. राजधानी लखनऊ में भी ठंड का सितम जारी है, जिसको देखते हुए लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने स्कूलों को लेकर एक आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया है. 

यूपी की राजधानी लखनऊ में ठंड का प्रकोप देखते हुए जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने 13 जनवरी तक कक्षा 8वीं तक के सभी स्कूलों में अवकाश का आदेश दिया है. इस आदेश के बाद, लखनऊ के कक्षा 8वीं तक के सभी स्कूलों में 3 दिन और छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं.

इससे पहले ठंड को देखते हुए लखनऊ के जिलाधिकारी ने 6 जनवरी को निर्देश जारी करते हुए सभी सरकारी, गैर सरकारी व निजी विद्यालयों में प्री प्राइमरी से 8वीं कक्षा तक के विद्यालय की छुट्टियां 10 जनवरी तक बढ़ा दी थी. जबकि 9वीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूल सुबह 10 से तीन बजे तक संचालित करने के आदेश दिए थे.

इसके अलावा बता दें कि कक्षा 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं का संचालन लगातार किया जा रहा है. हालांकि, जिलाधिकारी ने कक्षा में हीटर लगाने के आदेश पहले ही दे दिए हैं. कक्षाओं में बच्चों को ठंड से बचाने के लिए स्कूल प्रबंधन को पर्याप्त इंतजाम करने के निर्देश भी दिए गए हैं. इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि क्लास को प्रैक्टिकल और एग्जाम के समय खुले में ना बैठाया जाए.

Trending news