JSSC Jobs 2023: सरकारी जॉब की है तलाश, तो यहां एक्साइज कॉन्स्टेबल के पदों के लिए कर दें आवेदन
Advertisement
trendingNow11746005

JSSC Jobs 2023: सरकारी जॉब की है तलाश, तो यहां एक्साइज कॉन्स्टेबल के पदों के लिए कर दें आवेदन

JSSC Recruitment 2023: झारखंड में 10वीं पास युवाओं के लिए अच्छा मौका है. अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो एक्साइज कॉन्स्टेबल के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. ये रही डिटेल...

JSSC Jobs 2023: सरकारी जॉब की है तलाश, तो यहां एक्साइज कॉन्स्टेबल के पदों के लिए कर दें आवेदन

Excise Inspector Jobs: अगर आप गवर्नमेंट जॉब की तैयारी में लगे हैं तो आपके पास बहुत ही अच्छी अपॉर्चुनिटी है. झारखंड में बंपर पदों पर भर्तियां निकली हैं. झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने कुछ समय पहले एक जॉब नोटिफिकेशन जारी किया था.

इसके मुताबिक कमीशन की ओर से एक्साइज कॉन्स्टेबल (Excise Constable) के कुल 583 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इस भर्ती के लिए 10वीं पास कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू है. इच्छुक कैंडिडेट्स आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं. 

ये है आवेदन करने की लास्ट डेट
इच्छुक कैंडिडेट्स एक्साइज कॉन्स्टेबल के पदों पर 30 जून 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. अभ्यर्थी तय तारीख तक या उससे पहले ही आवेदन कर दें, इसके बाद एप्लीकेशन विंडो बंद कर दी जाएगी. 

वैकेंसी डिटेल
झारखंड में एक्साइज कॉन्स्टेबल के कुल 583 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं, जिनमें अनारक्षित पद 237 हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत ओबीसी कैटेगरी के 59 पद, एससी के 57, एसटी के लि 148, बीसी 1 के 50 और बीसी 2 के  32 पद भरे जाएंगे. 

एज लिमिट
एक्साइज कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 18 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी. 

जरूरी योग्यता
झारखंड आबकारी कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन के लिए  झारखंड बोर्ड या फिर समकक्ष बोर्ड से 10वीं पास कैंडिडेट्स आवेदन करने की योग्यता रखते हैं. 

सैलरी
चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को पे मैट्रिक्स लेवल 2 के तहत हर महीने 19,900 से लेकर 63,200 रुपये तक सैलरी दी जाएगी.

ये रहा आवेदन करने का आसान तरीका
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in पर जाएं.
होम पेज पर 'आवेदन प्रपत्र (लागू करें)' पर क्लिक करें.
अब 'जेईसीसीई 2023 एप्लीकेशन लिंक' पर क्लिक करें.
इसके बाद अपना रजिस्ट्रेशन करें और आवेदन फॉर्म भर दें. 
निर्धारित शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म सबमिट कर दें. 
फॉर्म डाउनलोड करके एक प्रिंट आउट निकाल लें.

Trending news