इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन में करना चाहते हैं जॉब; इस तारीख से कर सकेंगे अप्लाई, निकली बंपर भर्तियां
Advertisement
trendingNow12009102

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन में करना चाहते हैं जॉब; इस तारीख से कर सकेंगे अप्लाई, निकली बंपर भर्तियां

IOCL Jobs 2023: आईओसीएल ने बंपर वैकेंसी निकाली है. संगठन ने अपरेंटिस पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. कैंडिडेट्स 16 दिसंबर 2023 से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन में करना चाहते हैं जॉब; इस तारीख से कर सकेंगे अप्लाई, निकली बंपर भर्तियां

IOCL Apprentice Vacancy 2023: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने बंपर भर्तियां निकाली हैं. अगर आप किसी अच्छी जॉब की तलाश में हैं, तो यह शानदार मौका है. इस भर्ती अभियान के तहत अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. जल्दी ही आवेदन प्रक्रिया शुरू कप दी जाएगी.

योग्य उम्मीदवार आईओसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट iocl.com के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यहां उपलब्ध शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा आदि जरूरी डिटेल्स ध्यान से पढ़ लें. 

वैकेंसी डिटेल्स
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में अपरेंटिस के कुल 1,820 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. 
अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की शुरुआत 16 दिसंबर 2023 से होगी.
आईओसीएल में अपरेंटिस पदों के लिए कैंडिडेट्स 5 जनवरी 2024 तक आवेदन कर सकते हैं.

शैक्षणिक योग्यता
अपरेंटिस के पदों पर उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा में उनके द्वारा प्राप्त अंकों और अधिसूचित पात्रता मानदंडों के आधार पर किया जाएगी. नोटिफिकेशन के मुताबिक दूरस्थ शिक्षा मोड, अंशकालिक या पत्राचार मोड के माध्यम से प्राप्त योग्यता वाले उम्मीदवारों पर विचार नहीं किया जाएगा.

परीक्षा पैटर्न और चयन प्रक्रिया
ऑनलाइन परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय प्रश्नों के साथ आयोजित की जाएगी. केवल ऑनलाइन परीक्षा में चयन या चयन प्रक्रिया के बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन/पैनलमेंट पूरा करने से आईओसीएल में ट्रेनी के रूप में नियुक्ति का कोई अधिकार नहीं मिलेगा. इस संबंध में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आईओसीएल की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं.

ये उम्मीदवार नहीं हैं आवेदन के पात्र
वे उम्मीदवार आवेदन नहीं कर सकेंगे, जो पहले अप्रेंटिसशिप कर चुके हैं.
ऐसे कैंडिडेट्स जो समय-समय पर संशोधित अप्रेंटिसशिप अधिनियम, 1961/1973/1992 के अनुसार किसी उद्योग में अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग ले चुके हैं.
एक साल या उससे ज्यादा की अवधि का नौकरी का अनुभव रखते हैं.

Trending news