IITian ने छोड़ी एमएनसी की नौकरी और करने लगा ये काम
Advertisement

IITian ने छोड़ी एमएनसी की नौकरी और करने लगा ये काम

IItian Math Genius: उन्होंने जेईई क्वालीफाई किया और आईआईटी गुवाहाटी में एडमिशन हो गया. उन्होंने एमएनसी की नौकरी छोड़ दी और मैथ्स पढ़ने और पढ़ाने के तरीके खोजते रहे.

IITian ने छोड़ी एमएनसी की नौकरी और करने लगा ये काम

Maths With Shrawan: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) के ग्रेजुएट ने स्टूडेंट्स को गणित पढ़ाने के लिए एक मल्टी नेशनल कंपनी (MNC) में अपनी मोटी सैलरी वाली नौकरी छोड़ दी. उनकी कहानी इंटरनेट पर दिल जीत रही है. ट्विटर यूजर राहुल राज द्वारा शेयर की गई श्रवण की स्टोरी की इंटरनेट पर खूब चर्चा हो रही है. उन्होंने श्रवण को "मैथ जीनियर" कहा है.

वह अब मैथ्स पढ़ाने के लिए एक यूट्यूब चैनल चलाते हैं. राहुल राज ने श्रवण के यूट्यूब ट्यूटोरियल का एक स्क्रीनशॉट लिया और शेयर किया, "उन्होंने जेईई क्वालीफाई किया और आईआईटी गुवाहाटी में एडमिशन हो गया. उन्होंने एमएनसी की नौकरी छोड़ दी और मैथ्स पढ़ने और पढ़ाने के तरीके खोजते रहे."

उन्होंने कहा, "वह संतों की तरह रहते हैं, ट्रेवलर्स और क्रेजी लोगों की तरह रहते हैं." ट्विटर यूजर ने आगे अपने दोस्त की तारीफ की. उन्होंने लिखा, "श्रवण भारत में किसी भी IIT JEE कोचिंग क्लास में फैकल्टी का पद प्राप्त कर सकते हैं और करोड़ों की कमाई शुरू कर सकते हैं, लेकिन वह मौलिक स्तर पर इन संस्थानों से असहमत हैं. उसका तर्क है कि यह क्विक क्लासेज स्टूडेंट्स के अंदर मैथ्स सीखने के जुनून को खत्म कर देती हैं."

उनके ट्वीट को ट्विटर पर 11 लाख से ज्यादा व्यूज और 18,000 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. पोस्ट पर कई  पॉजिटिव कमेंट और रिएक्शन भी मिले हैं. एक यूजर ने कमेंट किया, "लेकिन टेक्नोलॉजी की बढ़ते दौर के साथ हर स्टूडेंट का मानना ​​है कि ऑथेंटिकेट ऑनलाइन टीचर से पढ़ाई करना सबसे अच्छा है, यही कारण है कि भारत में ऑनलाइन कोचिंग बिजनेस दुनिया में सबसे बड़ा है."

एक दूसरे यूजर ने कमेंट किया, "यदि वह रिसर्च करना चाहते हैं तो दुनिया के कुछ प्रमुख संस्थानों में जाना चाहिए. वे प्योर साइंस में रिसर्च और प्रयोग के लिए अनुकूल वातावरण प्रदान करते हैं. भारत व्यावहारिक विज्ञान के लिए ज्यादा उपयुक्त है."

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news