Tina Dabi के हाथ लगी बड़ी सफलता, प्रमोशन के साथ बढ़ी इतनी सैलरी, इस जिले की मिली जिम्मेदारी
Advertisement

Tina Dabi के हाथ लगी बड़ी सफलता, प्रमोशन के साथ बढ़ी इतनी सैलरी, इस जिले की मिली जिम्मेदारी

IAS Tina Dabi Salary: टीना डाबी को जैसलमेर जिला की 65वीं कलेक्टर नियुक्ति मिली है. टीना डाबी के पति का ट्रांसफर उदयपुर हो गया है.

Tina Dabi के हाथ लगी बड़ी सफलता, प्रमोशन के साथ बढ़ी इतनी सैलरी, इस जिले की मिली जिम्मेदारी

IAS Tina Dabi District Collector: IAS ऑफिसर टीना डाबी अपनी शादी के बाद पति प्रदीप गावंडे के साथ हनीमून पर गई थीं. वहां से वापस आते ही उन्होंने गुड न्यूज दे दी. न्यूज ये है कि उन्हें पहली बार बतौर जिला कलेक्टर नियुक्त किया गया है. टीना डाबी को जैसलमेर जिला की 65वीं कलेक्टर नियुक्ति मिली है. टीना डाबी के पति का ट्रांसफर उदयपुर हो गया है. आज हम आपको यहां जिला कलेक्टर को मिलने वाली सुविधाओं और उनकी सैलरी के बारे में भी जानकारी दे रहे हैं.

राजस्थान में कलेक्टर की सैलरी

राजस्थान सरकार में कलेक्टर की सैलरी 1.34 लाख रुपये से लेकर 1.45 लाख रुपये तक होती है. इससे पहले टीना डाबी वित्त विभाग में तैनात थीं, जहां टीना डाबी की सैलरी 56100 महीना थी. कलेक्टर को मिलने वाली सुविधाओं की बात करें तो कलेक्टर को रहने के लिए सरकारी आवास दिया जाता है. आवास के साथ साथ एक सरकारी गाड़ी भी दी जाती है. गाड़ी के साथ एक ड्राइवर और घर के लिए एक सर्वेंट भी मिलता है. इसके अलावा बंगले पर माली, चपरासी, कुक एवं अन्य काम के लिए असिस्टेंट की सुविधा मिलती है.

टीना डाबी को कब-कहां मिली क्या जिम्मेदारी?
साल 2016 में टीना डाबी को 13 सप्ताह के लिए मिनिस्ट्री ऑफ स्मॉल एंड माइक्रो मीडियम इंटरप्राइजेज में डेप्युटेशन पर असिस्टेंट सेक्रेटरी की जिम्मेदारी मिली. 
साल 2017 में उन्हें राजस्थान के अजमेर में अपनी पहली पोस्टिंग मिली और यह असिस्टेंट कलेक्टर की थी.
साल 2018 में उन्हें भीलवाडा के सब डिविजनल ऑफिसर या SDO और सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी मिली.
जुलाई 2020 में उन्हें जिला परिषद श्री गंगानगर का सीईओ बनाया गया.
नवंबर 2020 में टीना को फाइनेंस (टैक्स) डिपार्टमेंट जयपुर में जॉइंट सेक्रेटरी बनाया गया.
अब 6 जुलाई 2022 को उन्होंने जैसलमेर के जिला कलेक्टर की चार्ज ले लिया है.

टीना डाबी का जन्म 1993 में भोपाल, मध्य प्रदेश में हुआ था. इससे पहले टीना और उनके पति प्रदीप जयपुर में तैनात थे. टीना डाबी वित्त विभाग में संयुक्त सचिव थीं, जबकि प्रदीप निदेशक पुरातत्व एवं संग्रहालय, जयपुर थे. टीना डाबी की छोटी बहन रिया डाबी ने उनके नक्शेकदम पर चलते हुए आईएएस सिविल सेवा परीक्षा में सफलता हासिल कर ली और एग्जाम में15वीं रैंक हासिल की.

ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news