IAS Tina Dabi: कितनी है आईएएस टीना डाबी की सैलरी! ये रही जैसलमेर कलेक्टर को मिलने वाले भत्तों की डिटेल
Advertisement

IAS Tina Dabi: कितनी है आईएएस टीना डाबी की सैलरी! ये रही जैसलमेर कलेक्टर को मिलने वाले भत्तों की डिटेल

IAS Tina Dabi Story: टीना डाबी राजस्थान के जैसलमेर की 65वीं कलेक्टर हैं. इससे पहले वह राजस्थान सरकार के वित्त विभाग में तैनात थीं.

IAS Tina Dabi: कितनी है आईएएस टीना डाबी की सैलरी! ये रही जैसलमेर कलेक्टर को मिलने वाले भत्तों की डिटेल

 IAS Tina Dabi Salary: टीना डाबी देश की सबसे चर्चित IAS अफसरों में से एक हैं. टीना डाबी ने 2016 में यूपीएससी परीक्षा में टॉप किया और उसके बाद उन्हें एक अलग पहचान मिल गई. सोशल मीडिया के अलग अलग प्लेटफॉर्म पर उनके लाखों फॉलोअर हैं जो उनकी लाइफ में होने वाली हर चीज के बारे में जानना चाहते हैं. पिछले साल टीना डाबी ने डॉक्टर से आईएएस अधिकारी बने प्रदीप गवांडे से शादी की थी. दोनों अधिकारी राजस्थान में तैनात हैं. सोशल मीडिया पर उनकी फोटो और वीडियो को हजारों रीशेयर मिलते हैं. वह हर महीने कितना कमाती हैं, इसे जानने में लोगों की काफी दिलचस्पी है.

टीना डाबी जैसलमेर के जिलाधिकारी के पद पर तैनात हैं. वह किसी सेलेब्रिटी से कम नहीं हैं. वह जहां भी जाती हैं लोग उनके साथ फोटो क्लिक कराने या बात करने के लिए उमड़ पड़ते हैं. टीना डाबी के पति प्रदीप गावंडे ने भी डाबी के कारण सोशल मीडिया पर पॉपुलरिटी हासिल की है. टीना डाबी राजस्थान के जैसलमेर की 65वीं कलेक्टर हैं. इससे पहले वह राजस्थान सरकार के वित्त विभाग में तैनात थीं. उस समय उन्हें 56100 रुपये प्रति माह मिलते थे.

राजस्थान में, जिला कलेक्टर का वेतन 1.34 लाख रुपये से 1.5 लाख रुपये के बीच होता है. यह एक्सपीरिएंक के आधार पर तय होता है कि किसे कितनी सैलरी मिलेगी. इसके अलावा टीना डाबी के पास एक सरकारी घर और एक कार है. कलेक्टर को एक ड्राइवर और घर पर काम करने के लिए नौकर भी मिलते है. घर के बगीचे की देखभाल के लिए एक माली भी मिलता है.

इसके अलावा एक जिला कलेक्टर जहां जाता है तो वहां की जरूरत के हिसाब से चीजें उपलब्ध कराई जाती हैं. जैसे कि अगर वह कहीं ऑफिशियल टूर पर जाती हैं तो रहने की सुविधा आदि भी सरकार की तरफ से दी जाती हैं. 

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news